• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • 9 को लोको पायलट और तकनीशियन की चयन परीक्षा, डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र
--Advertisement--

9 को लोको पायलट और तकनीशियन की चयन परीक्षा, डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र

ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भिलाई रेलवे 90 हजार पदों के लिए देशभर में पहली बार 9 अगस्त से ऑनलाइन भर्ती परीक्षा आयोजित...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:16 AM IST
9 को लोको पायलट और तकनीशियन की चयन परीक्षा, डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | भिलाई

रेलवे 90 हजार पदों के लिए देशभर में पहली बार 9 अगस्त से ऑनलाइन भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। पहले चरण में असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन के देशभर में 26 हजार 502 पदों के लिए परीक्षा होगी।

आरआरबी बिलासपुर में लोको पायलट के 492 अौर तकनीशियन के 186 पदों के लिए करीब 53 हजार उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे। इस पहले चरण की परीक्षा के लिए 5 अगस्त को उम्मीदवार अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि प्रदेश के अभ्यर्थी आरआरबी बिलासपुर की वेबसाइट से जान सकेंगे कि उनकी ऑनलाइन परीक्षा किस शहर में और कितने बजे से होगी। उम्मीदवारों के प्रवेश-पत्र को वेबसाइट पर अपलोड करने का काम चल रहा है। बताया गया है कि बिलासपुर बोर्ड के अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने बताया कि आरआरबी बिलासपुर के द्वारा पहले चरण के लिए रायपुर, बिलासपुर, भिलाई-दुर्ग और नागपुर में परीक्षा केंद्र है। चार दिन पहले अर्थात 9 से शुरू हो रही परीक्षा के ई-कॉल लेटर 5 अगस्त को ही डाउन लोड किए जा सकेंगे। रेलवे के ग्रुप सी एवं डी के 89 हजार 409 पदों के लिए इस बार आरआरबी ने ऑनलाइन आवेदन मांगे थे।

इसके लिए देश भर से 2.37 करोड़ से ज्यादा आवेदन आए। आवेदन पत्रों की छंटनी का काम दस जुलाई तक चला। पूर्व में यह परीक्षा सितंबर से शुरू कराने की तैयारी थी, लेकिन अब यह परीक्षा नौ अगस्त से शुरू होने जा रही है। अभी रेलवे की ओर से असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा होगी।

X
9 को लोको पायलट और तकनीशियन की चयन परीक्षा, डाउनलोड कर सकेंगे प्रवेश पत्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..