• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • डेंगू फैलने पर विधायक वाेरा ने शहर से जीरो वेस्ट सेंटर हटाने की मांग की
--Advertisement--

डेंगू फैलने पर विधायक वाेरा ने शहर से जीरो वेस्ट सेंटर हटाने की मांग की

भिलाई में डेंगू फैलने के बाद भी दुर्ग में शहर के बीचों बीच इस तरह कचरे के ढेर लगे हैं। प्रशासनिक रिपोर्टर | दुर्ग...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:16 AM IST
डेंगू फैलने पर विधायक वाेरा ने शहर से जीरो वेस्ट सेंटर हटाने की मांग की
भिलाई में डेंगू फैलने के बाद भी दुर्ग में शहर के बीचों बीच इस तरह कचरे के ढेर लगे हैं।

प्रशासनिक रिपोर्टर | दुर्ग

डेंगू, मलेरिया फैलने के बावजूद शहर के बीचोंबीच कचरा डंप हो रहा है। कचरा कलेक्शन सेंटर में गंदगी पसरी है। उरला वार्ड में पार्षद के घर के सामने कचरा डंप किया जा रहा है।

पॉश कॉलोनी में सीवरेज चेंबर खुले पड़े हैं। चेंबरों में गंदे पानी के जमाव से बीमारियां फैलने के खतरे के बावजूद नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग लापरवाही बरत रहा है। विधायक अरूण वोरा ने सुराना कॉलेज के सामने नगर निगम के जीरो वेस्ट सेंटर में बदबू और गंदगी की समस्या पर कड़ी आपत्ति की है। वोरा ने कहा कि सुराना कॉलेज और नेशनल हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने बने सेंटर में गंदगी है। यहां कचरे में मिले ग्रीन वेस्ट को चराने के लिए कई गायों को रखा गया है। परिसर में भयंकर गंदगी है जिसे हटाने की मांग कई बार हो चुकी है।

वोरा ने कहा कि नगर निगम खुद शहर के बीचोंबीच डेंगू मलेरिया फैलाने के इंतजाम कर रहा है। मॉर्निंग वॉक के लिए यहां सैकड़ों लोग आते हैं। कचरे का दलदल और गंदगी के कारण यहां संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा है। उन्होंने जिला प्रशासन से जीरो वेस्ट सेंटर को तत्काल हटाने की मांग की है। वोरा के साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष आरएन वर्मा, ब्लाक अध्यक्ष अलताफ अहमद, सभापति राजकुमार नारायणी सहित अन्य पार्षद मौजूद थे।

X
डेंगू फैलने पर विधायक वाेरा ने शहर से जीरो वेस्ट सेंटर हटाने की मांग की
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..