• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिलेक्टर्स ही करेंगे विवि टीम का चयन
--Advertisement--

अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिलेक्टर्स ही करेंगे विवि टीम का चयन

Durg Bhilai News - विश्वविद्यालयों द्वारा आयोजित होने वाले खेलों में पारदर्शिता और बेहतर खिलाड़ियों के चयन के लिए शुक्रवार को...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 02:20 AM IST
अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिलेक्टर्स ही करेंगे विवि टीम का चयन
विश्वविद्यालयों द्वारा आयोजित होने वाले खेलों में पारदर्शिता और बेहतर खिलाड़ियों के चयन के लिए शुक्रवार को कुलपति डॉ. शैलेंद्र की अध्यक्षता में दुर्ग यूनिवर्सिटी में बैठक हुई। जिसमें ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी से लेकर ऑल इंडिया के खेलों में जाने वाली टीमों का चयन राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के चयनकर्ताओं द्वारा कराए जाने फैसला लिया गया। बैठक में कुलसचिव डॉ. राजेश पांडेय, खेल डायरेक्टर डॉ. ललित वर्मा, साइंस कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. एसके राजपूत, सीएससीएस प्रमुख प्रोफेसर पीएस शर्मा, सुरेश पटेल, गीता नायक, नरेश दीवान, ज्योत्सना शर्मा आदि उपस्थित रहे।

शुक्रवार को दो अहम बैठक हुई।

अब ट्रॉयल में महाविद्यालय की पूरी टीम शामिल होगी

बैठक में इंटर कॉलेज ट्रॉयल पर भी चर्चा की गई। जिसमें कहा गया है कि पहले की तरह कॉलेज से कुछ खिलाड़ी ट्रॉयल में शामिल नहीं होंगे। अब कॉलेजों को पूरी टीम ट्रॉयल में लेकर आना होगा। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश पांडेय ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सीएसआर के तहत लोकल कंपनियों से भी सहायता ली जाएगी।

पांच जिलों में किया गया 15 खेलो का आवंटन

दुर्ग यूनिवर्सिटी से संबद्ध पांच जिलों के कॉलेजों को 15 खेलों का आवंटन किया गया है। दूसरी बैठक कुलसचिव डॉ. राजेश पांडेय की अध्यक्षता में हुई। जिसमें दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कवर्धा के कॉलेजों में खेलों का ‌आवंटन किया गया। जहां जिस खेल के लिए बेहतर सुविधा हो वहां उस खेल को दिया गया है। शेड्यूल के अनुसार सारे खेलों का आयोजन होगा।

X
अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिलेक्टर्स ही करेंगे विवि टीम का चयन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..