• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • आदिवासियों के अधिकारों के लिए संगठन आज दुर्ग में करेंगे प्रदर्शन
--Advertisement--

आदिवासियों के अधिकारों के लिए संगठन आज दुर्ग में करेंगे प्रदर्शन

Durg Bhilai News - दिल्ली के कुछ संगठनों द्वारा 9 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस पर भिलाई-दुर्ग के एससी, एसटी, ओबीसी...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 02:20 AM IST
आदिवासियों के अधिकारों के लिए संगठन आज दुर्ग में करेंगे प्रदर्शन
दिल्ली के कुछ संगठनों द्वारा 9 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस पर भिलाई-दुर्ग के एससी, एसटी, ओबीसी अल्पसंख्यक वर्ग के प्रमुख लोगों की बैठक डॉ. आंबेडकर सांस्कृतिक भवन सेक्टर-6 में रखी गई।

इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि भिलाई-दुर्ग के संगठन भारत बंद से पृथक रहेंगे। लेकिन 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है, इस दिन आदिवासियों के अधिकारों के धरना प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में अनिल मेश्राम, नरेंद्र खोब्रागढ़े, भूषण नादिया, वासुदेव बंजारे ने कहा कि विश्व और भारत के मूल निवासी आदिवासी अपने अधिकारों से वंचित है। वे भारत में निरंतर शोषित हो रहे हैं। 9 अगस्त को मूल निवासी आदिवासी के अस्तित्व और अधिकार की लड़ाई के प्रतीकात्मक स्वरूप मेनोनाइट चर्च मानस भवन के सामने दुर्ग में सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। फिर रैली के रूप में जिला कार्यालय पहुंचकर शासन-प्रशासन को समाज के विभिन्न मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। प्रदर्शनकारी काले कपड़ों में उपस्थित रहेंगे।

संगठनों की बैठक से. 6 में रखी गई।

X
आदिवासियों के अधिकारों के लिए संगठन आज दुर्ग में करेंगे प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..