• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • मेमोरियल कप: राजहरा और चरोदा के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत
--Advertisement--

मेमोरियल कप: राजहरा और चरोदा के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत

मेमोरियल कप में फाइनल की दोनों ही टीमे तय हो गई है। यूथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति और युथ फुटबॉल क्लब द्वारा...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:20 AM IST
मेमोरियल कप: राजहरा और चरोदा के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत
मेमोरियल कप में फाइनल की दोनों ही टीमे तय हो गई है। यूथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति और युथ फुटबॉल क्लब द्वारा हॉस्पिटल सेक्टर फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता में शनिवार को दोनों सेमीफाईनल मैच खेले गए। जिसमें राजहरा माईंस और बीएमवाय चरोदा की टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बीकेपी यूथ ब्वायज की टीम को राजहरा माइंस ने पेनाल्टी शूट में 5-3 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में यूथ एफसी की टीम का मुकाबला बीएमवाय चरोदा के साथ हुआ।

इस मैच में चरोदा ने 3-0 से जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। सेमीफाइनल मैच के रेफरी वी. ईश्वर राव, के. लिंगा राजू, तमाल राम साहू, शांतन अग्रवाल, दीपक शर्मा, रविन्द्र कुमार, अमन कुमार और मैच कमिश्नर रमेश कुमार थे। मैच के मुख्य अतिथि विजय बघेल पूर्व विधायक एवं पूर्व संसदीय सचिव, कामलेन्दु दास महाप्रबंधक इस्पात गलन शाला -1, एबी श्रीनिवास उपमहाप्रबन्धक इस्पात गलन शाला -1, मनीष सिंह उपमहाप्रबन्धक, ए चिन्ना राव रंगमंच कलाकार आंध्र नाट्य एकेडेमी।

कांटे की टक्कर के बीच जीती राजहरा

हॉस्पिटल सेक्टर फुटबॉल ग्राउंड सेक्टर-9 में खेले गए मैच।

1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ था पहला मैच

पहला मैच बीकेपी यूथ ब्वायज और राजहरा माइंस के बीच खेला गया। जिसमें राजहरा माईंस की टीम ने जीत दर्ज कर फाईनल में प्रवेश किया। मुकाबले में दोनों ही टीम के बीच कांटे की टक्कर देखने मिली और मैच के समय तक दोनों ही टीम 1-1 गोल कर बराबरी पर रही। मैच का निर्णय पेनाल्टीशूट से लिया गया। जिसमें राजहरा माइंस ने 5-3 से जीत दर्ज की।

तीन खिलाड़ियों ने किया 1-1 गोल

दूसरा सेमीफाईनल मैच यूथ एफसी और बीएमवाय चरोदा के बीच खेला गया जिसमे बीएमवाय चरोदा ने 3 - 0 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की की। चरोदा की ओर से 16 वे मिनट में ताजुद्दीन ने एक गोल किया। सेकंड हाफ में यूथ एफसी को भी एक मौका मिला लेकिन चरोदा के गोलकीपर नितेश ठाकुर ने अटैक को रोका। चरोदा को 57 वे मिनट में भोजराज ने शानदार हेडर से गोल किया। इसके बाद गणेश चंद्र हंसदा ने 68वें मिनट में एक गोल कर बढ़त को 3 - 0 कर दिया। मैच का मैन ऑफ द मैच का चरोदा के भोजराज को दिया गया।

खिलाड़ियों ने किया स्कोर बराबर

राजहरा माईंस की ओर से पहला गोल चौथे मिनट में चिंतामणि ने किया, बीकेपी यूथ ब्वायज की ओर से 25 वे मिनट में दुर्लभ सोना ने बराबरी का गोल किया। पेनाल्टी शूट आऊट में राजहरा की ओर से शिवम, लोमेश, इस्तियाक अली, अनिल ने गोल किया। बीकेपी युथ बॉयज की ओर से सुमित और सतनाम ही कर पाये। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार राजहरा माईंस के इस्तियाक अली को दिया गया।

3 बजे से खेला जाएगा फाइनल मैच

हॉस्पिटल सेक्टर ग्राउंड सेक्टर-9 में खेले जा रहे मेमोरियल कप फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार को दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। जिसमें राजहरा माइंस और बीएमवाय चरोदा के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि प्रेम प्रकाश पांडेय उच्च शिक्षा मंत्री छत्तीसगढ़ शासन और भिलाई के महापौर देवेंद्र यादव होंगे।

X
मेमोरियल कप: राजहरा और चरोदा के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..