• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • कर्मी के एंट्री पास से प्लांट जाकर करते थे चोरी, 4.5 क्वि. माल सहित पकड़ाए

कर्मी के एंट्री पास से प्लांट जाकर करते थे चोरी, 4.5 क्वि. माल सहित पकड़ाए / कर्मी के एंट्री पास से प्लांट जाकर करते थे चोरी, 4.5 क्वि. माल सहित पकड़ाए

Durg Bhilai News - बीएसपी से कॉपर, एल्युमिनियम और लोहा चोरी करने वाले एक आदतन बदमाश के साथ ही ठेका श्रमिक को पुलिस ने धरदबोचा है।...

Bhaskar News Network

Aug 11, 2018, 02:20 AM IST
कर्मी के एंट्री पास से प्लांट जाकर करते थे चोरी, 4.5 क्वि. माल सहित पकड़ाए
बीएसपी से कॉपर, एल्युमिनियम और लोहा चोरी करने वाले एक आदतन बदमाश के साथ ही ठेका श्रमिक को पुलिस ने धरदबोचा है। दोनों के कब्जे से पुलिस ने साढ़े 5 लाख रुपए कीमत का 4 क्विंटल 20 किलो कॉपर और एल्युमिनियम जब्त किया है। दोनों आरोपी बीएसपी के एक कर्मी के पास के सहारे प्लांट में एंट्री कर शातिर तरीके से माल लेकर फरार हो जाते थे। इन्होंने बीएसपी कर्मी का पास एक पॉकेटमार से 500 रुपए में खरीदा था।

एडिशनल एसपी क्राइम विजय अग्रवाल ने बताया कि कैंप-1 अर्जुन नगर अटल आवास निवासी राकेश कुहिकर पेशेवर चोर है। इससे पहले भी कई दफा चोरी के मामलों में जेल जा चुका है। वह इससे पहले गोवर्धन उर्फ बकरा के साथ मिलकर प्लांट के अंदर से चोरी वारदातों को अंजाम देता था। दो साल पहले उसकी मौत होने पर उसने प्लांट में आर्गन वेल्डर का काम करने वाले ठेका श्रमिक मनोज कुमार वर्मा को साथ मिला लिया। एएसपी ने बताया कि पूछताछ में दोनों ने प्लांट के अंदर से चार दफा चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।

कई बार बीएसपी में चोरी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

माल के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

कबाड़ी करते थे मोल-भाव, जो ज्यादा पैसे देता उसे बेच देते थे एल्युमिनियम और कॉपर

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि माल खरीदने के लिए कबाड़ी उनसे मोल-भाव करते थे, जो ज्यादा पैसे देता था। उसे कॉपर और एल्युमिनियम बेच दिया जाता था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सबसे ज्यादा कबाड़ सुपेला क्षेत्र के इजराइल कबाड़ी को बेचा है। क्राइम ब्रांच टीआई ने बताया कि आरोपियों पर अग्रिम कार्रवाई के लिए भट्टी पुलिस को सौंप दिया गया है। दोनों के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पॉकेटमार को 500 रुपए देकर खरीदा था एंट्री पास

क्राइम ब्रांच टीआई भावेश साव ने बताया कि राकेश ने प्लांट में एंट्री के लिए खुर्सीपार के पॉकेटमार बाबा से 500 रुपए में बीएसपी कर्मी का आई कार्ड हासिल किया था। उसके सहारे दोनों लोग प्लांट में घुसकर चोरी करते थे। टीआई ने बताया कि चोरी के लिए दोनों आरोपी इनोवा (सीसी04 एच 2340) का इस्तेमाल करते थे। ऐसे में उन्हें रंगे हाथ पकड़ने के लिए मुखबिरों को सक्रिय कर दिया गया। इस बीच मुखबिरों से सूचना मिली कि दोनों लोग कार में एल्युमिनियम और कॉपर लेकर मुर्गा चौक पर ग्राहक की तलाश कर रहे तो उन्हें रंगे पकड़ लिया। आरोपियों से चोरी की अन्य वारदातोें में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आरोपियों अन्य मामलों में खुलासे की उम्मीद है।

X
कर्मी के एंट्री पास से प्लांट जाकर करते थे चोरी, 4.5 क्वि. माल सहित पकड़ाए
COMMENT