Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» बीएसएफ जवान ने भीम एप के कस्टमर केयर पर लगाया फोन, एजेंट ने पासवर्ड पूछकर निकाल लिए खाते से पैसे

बीएसएफ जवान ने भीम एप के कस्टमर केयर पर लगाया फोन, एजेंट ने पासवर्ड पूछकर निकाल लिए खाते से पैसे

शहर में साइबर फ्राॅड के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है। एटीएम और पे-टीएम ठगी के बाद सरकारी एप भीम के माध्यम से भी खाते...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 02:20 AM IST

शहर में साइबर फ्राॅड के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है। एटीएम और पे-टीएम ठगी के बाद सरकारी एप भीम के माध्यम से भी खाते में से रुपए निकलने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने भट्टी थाने में घटना की शिकायत की है। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ जवान रोबिन सिंह को भीम एप यूज करने में दिक्कत आई तो, उसने गूगल से कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। उसने उस पर कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले शातिर में जवान से उसका पासवर्ड पूछकर खाते से 37 हजार निकाल लिए।

ऐसी भी ठगी

एप यूज करने में दिक्कत आने पर गूगल से निकाला था उपभोक्ता सेवा केंद्र का नंबर

लेनदेन के लिए जवान हमेशा करता था यूज

सेक्टर-1 बीएसएफ कैंप निवासी जवान रोबिन सिंह का कहना था कि वो बैंक संबंधी लेनदेन करने के लिए भीम एप का हमेशा उपयोग करता था। पिछले दिनों उसे एप यूज करने में काफी दिक्कतें आने लगी। इस पर उसने गूगल पर एप के कस्टमर केयर का नंबर (6294248019) निकाला। जब कस्टमर केयर पर कॉल करके एप के काम न करने की समस्या बताई। उसने कहा कि निर्देशों का पालन करने से प्रॉब्लम दूर होगी।

खाते से तीन बार में कट गए 37 हजार रुपए

बीएसएफ जवान का कहना था कि उसने जैसे ही एप में पासवर्ड डालकर ओपन किया। उसके एसबीआई के खाते से 12 हजार 345 कट गए। जब तक वो कुछ समझ पाता एक-एक करते लगातार तीन बार में उतनी रकम कट गई। एेसे में उसके खाते से तीन बार में कुल 37 हजार 35 रुपए कट गए। जवान ने बताया कि, उसने कस्टमर केयर को अपनी निजी जानकारी बताई भी नहीं थी। एप मेंे सेटिंग की थी।

ठग ने एप दोबारा ओपन कराकर डलवाया पासवर्ड

पहले कस्टमर केयर ने जवान को भीम एप दोबारा ओपन करने को कहा। इसके बाद नोटिफिकेशन में जाकर अपना पासवर्ड डालने की जानकारी दी। रोबिन सिंह ने ठीक उसकी तरह एप ओपन करके पासवर्ड डाल दिया।

आप भी रहें सावधान

आप भी बैंक संबंधी लेनदेन एप के माध्यम से करने पर सावधान रहें। किसी को भी अपना पासवर्ड या अन्य डिटेल ना बताएं। फोन पर इन चीजों को बताने से बचें। यदि ऐसी घटना हो तो तुरंत पुलिस में शिकायत करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×