भिलाई + दुर्ग

  • Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने का भेजा मकान किराया और पानी बिल
--Advertisement--

थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने का भेजा मकान किराया और पानी बिल

बीएसपी प्रबंधन ने इस बार 7700 थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने के बिजली, पानी, सफाई और मकान किराए का बिल एक साथ दिया है।...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 02:21 AM IST
थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने का भेजा मकान किराया और पानी बिल
बीएसपी प्रबंधन ने इस बार 7700 थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने के बिजली, पानी, सफाई और मकान किराए का बिल एक साथ दिया है। इससे इन मकानों में रहने वालों पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। इससे पहले भी टाउनशिप में निवासरत गैर बीएसपी लोगों को बड़ा झटका दिया है। उनका बीएसपी के मकानों में रहना महंगा कर दिया है। प्रबंधन ने किराया लगभग दोगुना कर दिया है। बढ़ा किराया 1 जून से लागू है।

अब 7700 थर्ड पार्टी अलॉटियों का किराया कम करने सांसद ताम्रध्वज साहू सेल और बीएसपी मैनेजमेंट से चर्चा करेंगे। विस्तृत जानकारी के साथ वे जल्द ही सेल और बीएसपी के जिम्मेदार अफसरों से बात करेंगे। सांसद साहू कोयह जानकारी बुधवार को भिलाई नगर कांग्रेस के प्रतिनिधि इरफान खान ने दी। सांसद साहू ने यह भी सवाल किया कि आखिर बीएसपी मैनेजमेंट ने किराया दोगुना क्यों किया? आखिरी ऐसी क्या मजबूरी थी? अगर बढ़ाना था तो 3-4 प्रतिशत बढ़ाते। डबल किराया बढ़ाना ठीक नहीं है। 5 सालों में यह दूसरा मौका है बीएसपी ने किराया बढ़ाया है।

दो महीने से पानी, बिजली का बिल नहीं दिए थे

टाउनशिप में अलॉटियों का किराया लगभग दो गुना कर दिया गया है।

5 रुपए वर्गफुट के हिसाब से किराया भुगतान ले रहे

एक जून के पूर्व प्रबंधन थर्ड पार्टियों से अलाट मकान के क्षेत्रफल के हिसाब से ढाई रुपए वर्गफुट किराया वसूला जा रहा था। एक जून से इसे दोगुना किया। अब प्रबंधन उनसे 5 रुपए वर्गफुट के हिसाब से किराया भुगतान करने के लिए बिल जारी किया है।

जानिए... थर्ड पार्टी में बीएसपी किसे करता है अलॉट

प्रबंधन ने योजना के तहत लाइसेंस में मकान आवंटित किया। 3 हजार मकान राज्य व केंद्र सरकार के अधिकारी-कर्मियों व सामाजिक-शैक्षणिक संस्थाओं को दिए हैं। इन सभी पर प्रबंधन ने एक जून से नए दर लागू कर दिया है।

इनमें एन क्यू कैटेगरी के 33 हजार मकान हैं शामिल

कुल 33 हजार मकान है। इनमें एनक्यू केटेगरी के करीब 28 हजार और इक्यू केटेगरी के 5 हजार मकान शामिल हैं। एनक्यू केटेगरी के मकान बीएसपी के नान एक्जीक्यूटिव और इक्यू केटेगरी के मकान एक्जीक्यूटिव के लिए अलाट किए जाने का प्रावधान है।

बजट में लगातार कटौती से सुविधाएं हो रही हैंं कम

बीएसपी टाउनशिप के बजट में लगातार कटौती कर रहा है। इसका असर सुविधा पर पड़ रहा है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर सुविधा में एक के बाद एक कटौती होती जा रही है तो अचानक थर्ड पार्टियों का किराया दोगुना क्यों बढ़ाया?

जुलाई-अगस्त का एक साथ जारी किया बिल

बीएसपी ने दो महीने से मकान किराया और पानी व यूजर चार्ज का बिल जारी नहीं किया था। थर्ड पार्टी अलॉटियों को उम्मीद थी कि बीएसपी प्रबंधन किराया कम करेगा। क्योंकि, कैबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने भी इस संबंध में बीएसपी मैनेजमेंट से चर्चा की थी।

अलॉटियों का किराया दो गुना करना ठीक नहीं


थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने का भेजा मकान किराया और पानी बिल
X
थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने का भेजा मकान किराया और पानी बिल
थर्ड पार्टी अलाटियों को दो महीने का भेजा मकान किराया और पानी बिल
Click to listen..