Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» 1 मई से जिले में 21 दिनों तक लगेगा ग्रीष्म कालीन कैंप, हिस्सा लेने के लिए अभी से कराए रजिस्ट्रेशन

1 मई से जिले में 21 दिनों तक लगेगा ग्रीष्म कालीन कैंप, हिस्सा लेने के लिए अभी से कराए रजिस्ट्रेशन

खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा 1 मई से खेल शिविर का आयोजन किया जा रहा है। राज्य...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:25 AM IST

खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा 1 मई से खेल शिविर का आयोजन किया जा रहा है। राज्य शासन ने बच्चों में खेल की नई पौध तैयार करने राज्य के सभी जिलो को 21 दिनों की शिविर लगाने आदेशित किया है। इसके लिए शासन ने राज्य भर के लिए 50 लाख रुपए बजट जारी किया है। जिसमें दुर्ग जिले को 2 लाख 25 हजार रुपए दिया गया है। ताकि बच्चों के लिए जरूरी खेल सामग्री और अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा सकें। राज्य स्तर पर इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है।

खेल शिविर के लिए राज्य शासन ने दिया 2.25 लाख, खिलाड़ियों को कैंप में दिया जाएगा डाइट

सरकार ने ग्रीष्म कालीन कैंप के लिए दिए फंड

खेल विभाग की विज्ञप्ति की माने तो कुल आबंटित बजट में से रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर और सरगुजा प्रत्येक को दो लाख 25 हजार रुपए का बजट दिया गया है। आबंटित राशि में से 50 हजार रुपए से खेल सामग्री क्रय की जाएगी। रायगढ़, बलौदाबाजार, मुंगेली, कोंडागांव, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम,सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सूरजपुर, बलरामपुर, , कोरबा, कांकेर और जशपुर जिले में प्रत्येक को 1 लाख 75 हजार का आवंटन हुआ है।

व्यवस्थित खेल मैदान के साथ पौष्टिक आहार भी

राज्य शासन ने सभी जिलों को जो राशि दी है उस राशि से ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर के लिए व्यवस्थित खेल मैदान, खेल सामग्री, प्रशिक्षकों की व्यवस्था, खिलाड़ियों के लिए पीने का शुद्ध पानी, पौष्टिक आहार आदि की व्यवस्था संबंधित जिले के खेल अधिकारी द्वारा कराया जाएगा। शिविर के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न होने की बात कही गई है। इसकी निगरानी भी जिम्मेदार अधिकारी करेंगे।

कैंप में शामिल होने के लिए देना होगा आवेदन

कैंप में शामिल होने के लिए इच्छुक खिलाड़ियों को जन्म प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड अथवा सक्षम प्राधिकारी द्वारा प्रमाणित कोई दस्तावेज जमा करना होगा। आवेदन निर्धारित प्रपत्र में प्रस्तुत करना होगा। कैंप में 10 से 17 वर्ष के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। कैंप में अभ्यास करने का समय सुबह 6 से 9 और शाम को 4.30 बजे से 6.30 बजे तक रखा गया है। इस संबंध में खेल संघों के पदाधिकारी व खेल विभाग के अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×