भिलाई + दुर्ग

--Advertisement--

कलश यात्रा व झांकी निकाल मनाई जयंती

कम्युनिटी रिपोर्टर | भिलाई/जामगांव आर माता कर्मा की जयंती पर साहू मित्र सभा की ओर से छावनी में विशाल शोभायात्रा...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:25 AM IST
कम्युनिटी रिपोर्टर | भिलाई/जामगांव आर

माता कर्मा की जयंती पर साहू मित्र सभा की ओर से छावनी में विशाल शोभायात्रा और झांकी निकाली गई। समाज के युवक और युवतियों ने सामाजिक संदेश देते हुए नृत्य और संगीत की प्रस्तुतियां दीं।

इसमें साहू समाज के भिलाई के विभिन्न क्षेत्रों के अध्यक्ष भी शामिल हुए। लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। समाज के प्रतिभावान छात्रों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान समाज में एकता को बनाए रखने का भी आह्वान किया गया। साथ ही इस तरह के आयोजनों पर बल दिया गया, ताकि सामाजिक प्रतिभाओं का सम्मान हो और सामाजिक लोगों के बीच एक दूसरे से संपर्क बना रहे। इससे सभी लोगों को फायदा होगा। सभी एक दूसरे की बातों से परिचित रहेंगे। एक दूसरे की समस्याओं को जान सकेंगे। इससे सभी लोग मिलकर समस्या का समाधान कर सकेंगे। सामाजिका प्रतिभाएं भी सामने आएंगी। उन्हें भी अपनी बातों को रखने का अवसर मिलेगा। वे इसका लाभ उठा सकेंगे।

अतिथियो ंने समाज के सभी वर्ग के लोगों को साथ में मिलकर चलने का दिया संदेश, एकता का महत्व भी बताया

छावनी में माता कर्मा जयंती के अ‌वसर पर समाज के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

छग में जातियां जोड़ने के लिए हैं तोड़ने के लिए नहीं : वीरेंद्र पांडेय

वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय ने मुख्यअतिथि बतौर मुख्यअतिथि कहा कि साहू समाज के नेताओं ने बहुत अच्छी परंपरा की शुरुआत की है। अपने सामाजिक कार्यक्रम में अन्य समाज के लोगों और नेताओं को भी आमंत्रित किया है। इससे बड़े मन और बड़प्पन का भाव समाज में पैदा होता है। छत्तीसगढ़ में जातियां जोड़ने का कारण हैं, तोड़ने का नहीं। कर्मा माता ने मां के रूप मे प्रेम और स्नेह का संदेश दिया है। कार्यक्रम में सतीश त्रिपाठी ने अपने घर को तोड़कर योग शाला बनाने वाले थनेंद्र साहू के सेवा भाव की प्रशंसा की। अध्यक्ष हरिद्वारिका साहू ने कार्यक्रम की प्रशंसा की। इस अवसर पर पार्षद तुलसी पटेल, आरआर साहू, बसंत साहू, बीरबल साहू, चिंटू राम, तीरथ साहू, सुरेंद्र साहू, मन्नू साहू, जय प्रकाश साहू, लालाराम साहू, चैतराम साहू, टेकराम आदि शामिल हुए।

जामगांव आर में परिक्षेत्रीय साहू समाज के कार्यक्रम में प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

जामगांव में मनाई गई माता कर्मा की जयंती

परिक्षेत्रीय साहू समाज जामगांव-आर ने क्षेत्र स्तरीय भक्त माता कर्मा जयंती महोत्सव एवं सम्मान समारोह का आयोजन साहू सदन जामगांव-आर में किया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि छग प्रदेश साहू संघ के कार्यकारी अध्यक्ष रमेश साहू थे। कार्यक्रम से पहले समाज के लोगों ने शोभायात्रा निकाली। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि रमेश साहू ने कहा कि समाज में युवाओं की भागीदारी से समाज आगे बढ़ रहा है जो एक शुभ संकेत है। समाज के प्रत्येक व्यक्ति जागरूक होकर परिवार, समाज और देश को आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभा रही है । अध्यक्षता कर रहे अश्वनी साहू ने कहा कि आदर्श विवाह की परम्परा साहू समाज ने ही लागू किया और आज प्रत्येक समाज आदर्श विवाह को प्राथमिकता दे रही है।

Click to listen..