Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» कैट-2018 के रजिस्ट्रेशन शुरू, नवंबर में होगा एग्जाम

कैट-2018 के रजिस्ट्रेशन शुरू, नवंबर में होगा एग्जाम

देश के प्रतिष्ठित प्रबंधन संस्‍थान और सभी आईआईएम में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम कैट-2018 के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 02:25 AM IST

देश के प्रतिष्ठित प्रबंधन संस्‍थान और सभी आईआईएम में एडमिशन के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम कैट-2018 के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। स्टूडेंट्स www.iimcat.ac.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 19 सितंबर है। इस साल आईआईएम कोलकाता कैट एग्जाम कंडक्ट कर रहा है। यह परीक्षा 25 नवंबर 2018 को पूरे देश में 147 सेंटर पर होगी। इसमें परसेंटाइल परफॉर्मेंस के आधार पर स्टूडेंट्स आईआईएम अहमदाबाद, अमृतसर, बेंगलुरू, कोलकाता, इंदौर, जम्मू, काशीपुर, लखनऊ, नागपुर, रायपुर, रांची, रोहतक, संबलपुर, शिलांग, शिरमौर, तिरुचिरापल्ली, उदयपुर, विशाखापट्नम में प्रवेश ले सकते हैं।

जानिए कौन-कौैन छात्र हो सकेंगे शामिल

कैट 2018 के लिए कैंडिडेट्स के पास 50 फीसदी नंबरों के साथ या उसके समकक्ष सीजीपीए, एससी-एसटी, दिव्यांग के लिए 45 फीसदी के साथ बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। फाइनल इयर में शामिल या रिजल्ट का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। वहीं महिला कैंडिडेट्स अपने शहर को भी सेंटर के रूप में चुन सकती हैं। बाकी कैंडिडेट्स एग्जाम सेंटर के रूप में 4 ऑप्शन चुन सकते हैं। एक सेंटर को देने का फैसला आईआईएम कोलकाता लेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×