Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» आरआरबी परीक्षा में आई नेटवर्किंग की गड़बड़ी

आरआरबी परीक्षा में आई नेटवर्किंग की गड़बड़ी

रेलवे भर्ती बाेर्ड द्वारा रेलवे के 60 हजार पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए दुर्ग और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 02:25 AM IST

रेलवे भर्ती बाेर्ड द्वारा रेलवे के 60 हजार पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए दुर्ग और भिलाई में तीन सेंटर बनाए गए हैं। 9 अगस्त को भिलाई के एक सेंटर पर नेटवर्किंग की गड़बड़ी के कारण 186 अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके। इन अभ्यर्थियों के लिए अब री-शेड्यूलिंग कर इनका एग्जाम लिया जाएगा। इसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड बिलासपुर ने इन्हें सील व चेयरमेन के हस्ताक्षर के साथ एक लेटर जारी किया है।

गौरतलब है कि रेलवे द्वारा देशभर में ग्रुप सी और टेक्निशयन की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। रेलवे भर्ती बोर्ड बिलासपुर के द्वारा दुर्ग-भिलाई, रायपुर, बिलासपुर और नागपुर के परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है। इसमें देशभर के हजारों परीक्षार्थी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस परीक्षा के आयोजन में कहीं-कहीं पर नेटवर्किंग की समस्या आ रही है। ऐसा ही मामला भिलाई-3 के आईओएन डिजिटल में बनाए गए सेंटर पर देखने को मिली।

यहां पर 186 अभ्यर्थी नेटवर्किंग की समस्या के कारण परीक्षा नहीं दे सके। वहीं इसके अलावा बाकी सेंटर में परीक्षा के दिन सभी स्टूडेंट्स को ऑन लाइन एग्जाम देने में किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई। भिलाई दुर्ग में तीन सेंटर में परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसमें पहले दिन 5 हजार से अधिक स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए थे।

रेलवे ग्रुप सी एग्जाम

186 अभ्यर्थी दाेबारा देंगे परीक्षा, एसएमएस से दी जाएगी सूचना, भिलाई के एक सेंटर का मामला

रेलवे भर्ती बोर्ड बिलासपुर ने जारी किया लेटर

एसएमएस के माध्यम से बताई जाएगी तारीख

अभ्यर्थियों ने बताया कि नेटवर्किंग की समस्या के कारण वह पेपर अधूरा ही रह गया। अब इन अभ्यर्थियों की परीक्षा दोबारा ली जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड बिलासपुर के एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एग्जाम नहीं दे सके अभ्यर्थियों को एक लेटर जारी किया है। री-शिड्यूलिंग के बाद अभ्यर्थियों को एमएमएस के माध्यम से परीक्षा की तारीख बताई जाएगी। इसके बाद इन्हें परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। स्टूडेंट्स द्वारा एग्जाम के दौरान हुई समस्याओं की केंद्रअध्यक्षों इसकी शिकायत की गई थी।

दूसरे दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हुई

आरआरबी बिलासपुर के अधिकारी शंकरन ने बताया कि दूसरे दिन भी परीक्षा पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से निपटा। परीक्षा तीन पालियों में हुई जिसमें पहली पाली सुबह 9 बजे से शुरू हुई। दूसरी पाली में दोपहर 12 बजे से और तीसरी पाली दोपहर 3 बजे से हुई। जिसमें भिलाई दुर्ग में स्टूडेंटस की संख्या अच्छी रही। देशभर में यह परीक्षा कुल 10 दिनों तक चलेगी। जिसका शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। जिसके तहत रेलवे एग्जाम की तारीखें हैं 9, 10, 13, 14, 17, 20, 21, 29, 30 और 31 अगस्त।

दुर्ग में 69.45 तो भिलाई में 65.26

आरआरबी द्वारा ग्रुप सी अस्सिटेंट लोको पायलेट और टेक्नीशियन के पद पर भर्ती के लिए शुक्रवार को भी जिले में परीक्षा आयोजित की गई है। जिसमें तीन सेंटर में कुल 4085 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। एग्जाम देने के लिए दुर्ग जिले में कुल 5155 स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड जारी किया गया था। दुर्ग के सेंटर में दूसरे दिन 1070 स्टूडेंट्स अबसेंट रहे। भिलाई में जहां 3656 में से 3044 स्टूडेंट्स शामिल हुए जिसका प्रतिशत 65.26 रहा तो वहीं दुर्ग के 1499 में से 1041 स्टूडेंट्स शामिल हुए जिनका उपस्थिति प्रतिशत 69.45 रहा। दुर्ग जिले में अब 13 अगस्त को तीसरे दिन का एग्जाम होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×