--Advertisement--

चोरी का मोबाइल मुखबिरों को बेचते हुए गिरफ्तार

गिरोह बनाकर चोरी करने वाले एक अपचारी समेत सात आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आ गए। सुपेला थाना क्षेत्र में रहने...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 02:26 AM IST
चोरी का मोबाइल मुखबिरों को बेचते हुए गिरफ्तार
गिरोह बनाकर चोरी करने वाले एक अपचारी समेत सात आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आ गए। सुपेला थाना क्षेत्र में रहने वाले आरोपियों ने पिछले दिनों पहले एकता नगर खुर्सीपार में एक मोबाइल दुकान में चोरी की थी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल साहू और मिलिंद भैसोर चोरी के मोबाइल को पुलिस के ही मुखबिरों को सस्ते दाम में बेचने की फिराक में घूम रहे थे। इस पर दोनों के सहारे क्राइम ब्रांच ने पूरे गिरोह को दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने 70 हजार का सामान कब्जे में लिया है, जिसमें 11 मोबाइल, 14 चार्जर और एक बाइक शामिल है।

खुर्सीपार की मोबाइल दुकान से चुराए थे हजारों रुपए के मोबाइल, एक नाबालिग सहित सात आरोपी पुलिस ने दबोचे

पुलिस की गिरफ्त में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी।

सब्बल के सहारे दुकान की शटर का तोड़ा लाता

टीआई भावेश साव ने बताया कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए चोरी का रास्ता अपनाया था। उन्होंने अपने क्षेत्र के ही दोस्तों को शामिल कर पूरा गैंग तैयार किया। आरोपियों ने गैंग में एक नाबालिग को रखा था ताकि वो वारदात के समय इधर-उधर घूमकर खतरे से सचेत कर सके। उन्होंने खुर्सीपार चौक की मोबाइल दुकान को रैकी कर चोरी के लिए चुना और घटना को अंजाम देने के लिए पेशेवरों की तरह लोहे के सब्बल से शटर को तोड़ा।

चोरी के बाद करने लगे आरोपी मजदूरी

घटना के बाद पुलिस की निगाह से बचने के लिए आरोपी दैनिक मजदूरी के काम में लग गए। जब उन्हें लगा कि अब वो पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ेंगे तो चोरी किए मोबाइल को बेचने के लिए ग्राहक खोजने लगे। इस बीच उन्होंने कम दाम में पुलिस के मुखबिरों से मोबाइल बेचने के लिए संपर्क साध लिया। इस पर क्राइम ब्रांच ने राहुल साहू, मिलिंद सिंह, राहुल यादव, रवि कुमार, चंदन साहू, राकेश साहू, लवलेश कुमार और एक अपचारी को गिरफ्तार किया है।

पूरी प्लानिंग के साथ दिया था वारदात को अंजाम

आरोपियों ने शिवाजी नगर खुर्सीपार निवासी अजय केसरवानी की दुकान पर धावा बोलकर मोबाइल, चार्ज और हैडफोन चोरी किया था। आरोपियों ने वारदात को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया था। चोरी के पहले बाकायदा रैकी की गई थी। इसके अलावा बदमाशों ने क्षेत्र की अन्य दुकानों पर भी रैकी कर उन्हें भी निशाना बनाने का प्रयास किया था। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। उनसे अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को इनसे चोरी की अन्य घटनाओं में सुराग मिलने की उम्मीद है।

X
चोरी का मोबाइल मुखबिरों को बेचते हुए गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..