Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» एक दूसरे से सीखकर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करें : वीवी तिवारी

एक दूसरे से सीखकर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करें : वीवी तिवारी

भिलाई इस्पात संयंत्र के परियोजना विभाग में सुरक्षा पर आधारित कार्यशाला लर्निंग फ्रॉम इच अदर यानि एक दूसरे से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 02:26 AM IST

भिलाई इस्पात संयंत्र के परियोजना विभाग में सुरक्षा पर आधारित कार्यशाला लर्निंग फ्रॉम इच अदर यानि एक दूसरे से सीखना का आयोजन किया गया। संयंत्र के महाप्रबंधक (परियोजनाएं-आयरन) एमबी गणेश मूर्ति कार्यशाला में मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित थे। उप महाप्रबंधक (परियोजनाएं-सुरक्षा, मानव संसाधन एवं राजभाषा) वीवी तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

इस नए और अलग तरह के कार्यक्रम में परियोजना विभाग में कार्यरत विभिन्न ठेकेदारों के सुरक्षा अधिकारियों के अलावा परियोजना विभाग में कार्यरत बीएसपी के सुरक्षा अधिकारियों सहित 45 अधिकारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मूर्ति ने परियोजना कार्य क्षेत्रों में सुदृढ़ सुरक्षा प्रणाली एवं व्यवहार आधारित सुरक्षा की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने सभी सुरक्षा अधिकारियों से शून्य दुर्घटना के लक्ष्य पर मजबूती के साथ कार्य करने का आह्वान किया।

कार्यशाला के अध्यक्ष तिवारी ने सुरक्षा की इस नयी पहल की सराहना की एवं आव्हान किया कि लर्निंग फ्रॉम इच अदर कार्यशाला से सीखकर अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सुरक्षा-तंत्र को और भी मजबूत किया जाए। उन्होंने इस तरह की कार्यशाला को आगे भी जारी रखने पर जोर दिया। उन्होंने अन्य सुरक्षा अधिकारियों के पूछे गए प्रश्न एवं संदेहों का निवारण भी किया। सीखने-सिखाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

सुरक्षा प्रक्रियाओं की जानकारी दी

एक और प्रस्तुतीकरण में मेसर्स टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कि परियोजना विभाग के यूटिलिटी अंचल में कार्यरत सुरक्षा अधिकारी ने अपनी कंपनी एवं कार्यक्षेत्र में जारी प्रभावी सुरक्षा प्रक्रियाओं की जानकारी दी। उन्होंने भी अन्य सुरक्षा अधिकारियों के प्रश्नों का जवाब दिया। दौरान दोनों ही सुरक्षा अधिकारियों को मुख्य अतिथि ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। संचालन अशोक जसवानी और प्रवीण शुक्ला ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×