--Advertisement--

चौपाटी वालों को समझाइश सुरक्षा को बताया कारण

Durg Bhilai News - चौपाटी संचालकों की काउंसिलिंग कर इंफोर्समेंट टीम ने समझाइश दी। सिटी रिपोर्टर | भिलाई सिविक सेंटर में अवैध रूप...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:30 AM IST
चौपाटी वालों को समझाइश सुरक्षा को बताया कारण
चौपाटी संचालकों की काउंसिलिंग कर इंफोर्समेंट टीम ने समझाइश दी।

सिटी रिपोर्टर | भिलाई

सिविक सेंटर में अवैध रूप से संचालित हो रही चौपाटी सहित अन्य ठेले-खोमचों वालों की काउंसिलिंग करने इनफोर्समेंट टीम सोमवार को सिविक सेंटर पहुंची। इस दौरान टीम के सदस्यों ने प्रबंधन का पक्ष रखा। वहीं कब्जेधारियों ने रोजी-रोटी का सवाल खड़ा करते हुए कार्रवाई के विरोध में प्रबंधन से बात करने की जानकारी दी।

मामला बीएसपी की जमीन पर कब्जा कर कारोबार करने का है लिहाजा चौपाटी वाले प्रबंधन को किसी प्रकार का शुल्क भी नहीं देते। चौपाटी में जहां 49 दुकानें संचालित हो रही है। वहीं ट्रैफिक पार्क व रिवाल्विंग रेस्टोरेंट के आसपास भी दुकान खोल लेते हैं। इनफोर्समेंट की टीम ने ऐसे 52 दुकानदारों को भी नोटिस थमाया है।

इसलिए हटना पड़ेगा

जिन दुकानदारों को नोटिस दी गई है सोमवार को इनफोर्समेंट की टीम शाम साढ़े 4 बजे काउंसिलिंग करने पहुंची। टीम के सदस्यों ने कहा कि चौपाटी के लिए जो बांस-बल्ली का इस्तेमाल किया गया है, वह सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है। हादसे की आशंका बनी रहती है। सुरक्षा के चलते चौपाटी को हटाना बेहद जरूरी है।

कब्जेधारियों का जवाब

इस पर कब्जेधारियों ने कहा कि कार्रवाई से उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। चौपाटी की जगह ठेला लगा कर कारोबार करेंगे लेकिन उन्हें यहीं रहने दिया जाए। इससे सुरक्षा की भी समस्या नहीं रह जाएगी। इसके लिए वे प्रबंधन से भी बात करेंगे। उसके बाद ही इनफोर्समेंट टीम को जो कार्रवाई करना है करें।

X
चौपाटी वालों को समझाइश सुरक्षा को बताया कारण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..