• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • कैंटीन संचालक कर रहे मनमानी प्रबंधन ने कहा कर रहे कार्रवाई
--Advertisement--

कैंटीन संचालक कर रहे मनमानी प्रबंधन ने कहा कर रहे कार्रवाई

Durg Bhilai News - बीएसपी की कैंटीनों में संचालकों द्वारा निर्धारित से अधिक दाम कर्मियों से वसूले जा रहे हैं। उसमें भी क्वालिटी को...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:30 AM IST
कैंटीन संचालक कर रहे मनमानी प्रबंधन ने कहा कर रहे कार्रवाई
बीएसपी की कैंटीनों में संचालकों द्वारा निर्धारित से अधिक दाम कर्मियों से वसूले जा रहे हैं। उसमें भी क्वालिटी को लेकर शिकायत बनी हुई है। साफ-सफाई को लेकर भी संचालकों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा। इन समस्याओं को लेकर सोमवार को इस्पात श्रमिक मंच और छत्तीसगढ़ मजदूर संघ (सीजीएमएस) के सदस्यों ने कैंटीन सेल के प्रभारी अधिकारी का घेराव कर दिया। नाराज यूनियन सदस्यों को शांत करते हुए प्रभारी अफसर ने आश्वस्त किया कि जांच कर ऐसे कैंटीन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बीएसपी में कैंटीन संचालकों के मनमानी पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर सीजीएमएस और मंच के नेताओं ने कैंटीन सेल के प्रभारी जेएन ठाकुर से मुलाकात की। इसके पूर्व संयुक्त यूनियन के नेताओं ने ब्लास्ट फर्नेस 8 कैंटीन का दौरा किया। यहां फोर्ज और एसएस शॉप के कर्मियों के समूह ने यूनियन के प्रतिनिधियों को बताया कि फर्नेस-8 के कैंटीन में तय मूल्य से अधिक दाम में खाद्य सामग्री बेची जा रही है। इस पर यूनियन प्रतिनिधियों ने संचालक को समझाइश भी दी। प्रतिनिधि मंडल में महासचिव अखिल मिश्र, वेलफेयर समिति एवं सुरक्षा समिति प्रमुख सुभाष महाराणा, रज्जी नायर, मंच से महासचिव राजेश अग्रवाल मुकुंद गंगबेर, सर्वजीत सिंह, आईएस ठाकुर, डीके सिंह, किशोर मराठे सीताराम साहू, आरके गजेंद्र आदि शामिल थे।

शिकायत पर कार्रवाई जारी : इसके बाद संयुक्त यूनियन का प्रतिनिधि मंडल कैंटीन सेल प्रमुख जेएन ठाकुर से मिला। उन्होंने ब्लास्ट फर्नेस 1 कैंटीन में साफ-सफाई और खाने में गुणवत्ता के मुद्दे पर भी चर्चा की। कैंटीन सेल ने बताया कि विभाग हर कर्मी और यूनियन की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई कर रहा है। ब्लास्ट फर्नेस 1 कैंटीन मामले की जांच की जा रही है। इसी तरह वायर रॉड मिल की कैंटीन के संबंध में शिकायत मिलने के बाद कार्यवाही की जारी है।

X
कैंटीन संचालक कर रहे मनमानी प्रबंधन ने कहा कर रहे कार्रवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..