• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • फार्मासिस्ट बिना बताए छुट्‌टी पर, मरीज करते रहे इंतजार
--Advertisement--

फार्मासिस्ट बिना बताए छुट्‌टी पर, मरीज करते रहे इंतजार

बीएसपी के खुर्सीपार स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कर्मियों का देरी से आना सामान्य बात है। इसके चलते मरीज और उनके...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:30 AM IST
फार्मासिस्ट बिना बताए छुट्‌टी पर, मरीज करते रहे इंतजार
बीएसपी के खुर्सीपार स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कर्मियों का देरी से आना सामान्य बात है। इसके चलते मरीज और उनके परिजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सोमवार को ही इस अव्यवस्था के कारण मरीज दवा के लिए 3 घंटे तक खड़े होकर इंतजार करते रहे।

उसके बाद भी फार्मासिस्ट के नहीं आने पर मरीजों ने इसकी शिकायत स्वास्थ केंद्र के प्रभारी चिकित्सक से की है। जिसके बाद सेक्टर-1 अस्पताल से एक फार्मासिस्ट को रवाना किया गया। जिसके बाद दवाओं का वितरण संभव हो पाया। बीएसपी के रिटायर कर्मी एसपी मिश्रा ने बताया कि खुर्सीपार स्वास्थ केंद्र का यह हाल हर दिन का है। सुबह 8 बजे से मरीज आ जाते हैं। चिकित्सक कभी समय से आते हैं और कभी नहीं आते। सोमवार को सुबह 10 बजे आना था, लेकिन 10.20 बजे पहुंचे। मरीजों ने चिकित्सक के पास से इलाज कराने के बाद दवा लेने के लिए फार्मासिस्ट के काउंटर के सामने लाइन लगाई। मरीजों ने बताया कि 11 बजे के बाद भी जब फार्मासिस्ट नहीं आया तब इसकी शिकायत की गई।

व्यवस्था बेहतर करने की जरूरत : छत्तीसगढ़ मजदूर संघ (सीजीएमएस) के महासचिव अखिल मिश्र ने बताया कि बीएसपी के पूर्व व वर्तमान कर्मियों के लिए चिकित्सा व्यवस्था बेहतर करने की जरूरत है।

दवा देने वाला कभी भी समय पर नहीं आता, लगती है कतार

उन्होंने कहा कि, हकीकत यह है कि हर दिन दवा देने वाला कर्मचारी ही समय पर नहीं आता। आने के बाद जब मर्जी चला जाता है। मरीजों के साथ उसका बर्ताव ठीक नहीं है। सेक्टर-1 से आए फार्मासिस्ट ने कुछ ही मिनटों में दवा देकर लोगों को घर रवाना किया। मरीजों और उनके परिजन ने लापरवाह कर्मियों के तबादले की मांग की है।

X
फार्मासिस्ट बिना बताए छुट्‌टी पर, मरीज करते रहे इंतजार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..