Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» राहुल बोले-उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ माफ, किसानों का कर्ज माफ नहीं करना चाहते

राहुल बोले-उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ माफ, किसानों का कर्ज माफ नहीं करना चाहते

भास्कर न्यूज | अंबिकापुर/सीतापुर सभा में राहुल ने मोदी के साथ रमन सिंह पर भी हमला बोला और कहा कि मोदी और रमन दोनों...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:10 AM IST

  • राहुल बोले-उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ माफ, किसानों का कर्ज माफ नहीं करना चाहते
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर न्यूज | अंबिकापुर/सीतापुर

    सभा में राहुल ने मोदी के साथ रमन सिंह पर भी हमला बोला और कहा कि मोदी और रमन दोनों मिलकर किसान, आदिवासियों को लूट रहे हैं। मोदी ने रमन सिंह को आदिवासियों की लूटने की खुली छूट दे रखी है। देश के पंद्रह उद्योगपतियों को ढाई लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया गया लेकिन किसानों का कर्ज ये सरकार माफ नहीं करना चाहती। राहुल ने कहा कि यूपीएन वन की जब शुरूआत हुई थी तब 35 हजार करोड़ रुपए में मनरेगा शुरू हुआ था और इससे अधिक रकम नीरव मोदी लूटकर चला गया। नीरव मोदी, मेहुल चौकसी ये सब मोदी के दोस्त हैं जिन्हें वे भाई साहब कहते हैं। यही कारण है कि मोदी नीरव मोदी के लूट पर कुछ नहीं बोलते। सीतापुर के शास्त्री स्टेडियम में राहुल ने कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए भाजपा और मोदी पर जमकर निशाना साध। तेजू धूप के बाद भारी भीड़ जुटी थी। राहुल ने करीब 40 मिनट भाषण दिया और पूरे भाषण में मोदी और रमन निशाने पर रहे। उन्होंने किसानों, गरीबों और आदिवासियों की बदहाली के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए लोगों से इस सरकार को बदल देने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि लड़ाई शुरू हो गई है। सरकार से लोग दुखी हैं और गुस्सा है। कुछ महीने बाद कांग्रेस की सरकार वाली है और हम मिलकर आपके हित के लिए काम करेंगे। राहुल ने कहा कि हमें पांच साल का मौका दीजिए आपके जीवन को बदल देंगे।





    उन्हाेंने कहा कि छत्तीसगढ़ और केंद्र में हमारी सरकार बनते ही हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे ताकि किसान अपनी उपज सीधे फैक्ट्रियों में बेच सकें और उन्हें सही लाभ मिल सके। सभा में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत, एआईसीसी सदस्य आदित्येश्वर सिंहदेव सहित संभाग के कांग्रेस विधायक मौजूद थे।

    राहुल ने सभा में इन मुद्दों में बोला मोदी पर हमला

    0राहुल गांधी ने कहा मोदी शासन में दलितों, आदिवासियों को मारा पीटा जा रहा, दबाया जा रहा है।

    0किसानों के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही इस सरकार में उसका लाभ नहीं मिल रहा। जेटली कहते हैं कि भाजपा में कर्ज माफी का प्रावधान नहींं।

    0मैंने मोदी को कहा किसानों का कर्जा माफ कर दीजिए पर मोदी ने कुछ नहीं कहा। किसानों की शक्ति को मोदी नहीं पहचान रहे।

    0 जमीन अधिग्रहण को लेकर हमने जो बिल लाया है उसमें किसान की सहमति के बगैर जमीन नही ली जा सकती पर भाजपा लोक सभा और राज्य सभा में इसे पास नहीं करा सकी तो पीछे के दरवाजे से उद्योगों के लिए आदिवासियों की जमीन छीन रही है।

    0 हिंदुस्तान की जनता न्याय मांगने सुप्रीम कोर्ट जाती है पर सुप्रीम कोर्ट की स्थिति ऐसी है कि चार जज हाथ जोड़कर जनता व प्रेस से न्याय मांग रहे रहे हैं। इस मामले में प्रधानमंत्री चुप हैं क्यों?

    0 छत्तीसगढ़ में आउटसोर्सिंग का फायदा सिर्फ आरएसएस को मिल रहा है। राज्य को मुख्यमंत्री लूट रहे हैं। दिल्ली में नीरव मोदी, ललित मोदी लूट रहे हैं।

    0नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा संभाग के किसान परेशान हैं। राज्य का जितना बजट है उसे खर्च नहींं कर पाती सरकार। आजादी के बाद से भाजपा सीतापुर में एक बार भी जीत नही पाई। राहुल के दौरे के बाद सीतापुर के साथ पूरे सरगुजा में कांग्रेस की बयार बहेगी।

    कांग्रेस की सरकार बनीं तो लोस-विस में महिलाआें को 33 फीसदी आरक्षण

    भास्कर न्यूज | रायपुर

    रायपुर में जन स्वराज सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि 2019 में यदि देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो लोकसभा आैर विधानसभा में महिलाआें को 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि पंचायतों में महिलाआें को दिए गए आरक्षण के कारण ही महिलाआें की संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्हें आैर मजबूत व सशक्त बनाने की जरूरत है। भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि आज गरीब व्यक्ति अपने बच्चे को यूनिवर्सिटी मे पढ़ा नहीं सकता। यदि पढ़ाना चाहे तो उसे 10-15 लाख जेब से डालने होंगे। हमारी सरकार आएगी तो पूरा पैसा सरकारी स्कूल, कालेज आैर यूनिवर्सिटी में डालेंगे। सरकारी अस्पतालों का भी वही हाल है।

    रायपुर में जनस्वराज सम्मेलन

    महिलाआें को 73वें संविधान संशोधन से राजीव गांधी ने दिलाया अधिकार: पुनिया

    प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि पंचायतों की आमदनी बढ़ाने आैर पंचायतों को चलाने के लिए उन्हें कई अधिकार दिए गए थे। लेकिन भाजपा सरकार ने पूरे देश में पंचायतों के अधिकार छीन लिए हैं।

    पंचायतों को कमजोर नहीं होने देगी कांग्रेस: भूपेश बघेल

    प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि पंचायतों के लिए सबसे पहले कानून बनाने का काम राजीव गांधी ने किया था। पंचायतों में हमारी पकड़ काफी मजबूत है। प्रदेश के 13 में 6 महापौर हमारे हैं। 11 जिला पंचायत कांग्रेस के पास है। जनपद आैर नगर पंचायतों में भी हमारा संख्या बल काफी अधिक है। पंचायतों में कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों के बैठने के कारण भाजपा ने उनके अधिकार छीन लिए हैं।

    बिलासपुर, दुर्ग में बूथ लेवल प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं से आज रूबरू होंगे कांग्रेस अध्यक्ष

    रायपुर। रायपुर, सीतापुर, कोटमी की सभाओं के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बिलासपुर, दुर्ग के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताआें से सीधा संवाद करेगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे से दुर्ग से रायपुर के मेगा रोड आयोजित किया गया है। तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिलासपुर में 11 बजे बिलासपुर संभाग की 24 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे दुर्ग में दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। राहुल गांधी दोपहर 3 बजे दुर्ग से माना विमानतल रायपुर तक मेगा रोड शो करेंगे। रोड शो दुर्ग के पटेल/गांधी चौक से शुरू होगी।

    ्र



    न्यू बस स्टैण्ड, राजेन्द्र पार्क चौक, मालवीय नगर चौक, वाय शेप ओव्हरब्रीज, बटालियन, नेहरू नगर चौक, कोसानगर टोल प्लाजा, घड़ी चौक सुपेला, चंद्रा-मौर्या टॉकीज, न्यू बसंत टॉकीज, पावर हाउस चौक, अण्डा चौक, खुर्सीपार गेट, मिनी स्टेडियम, डबरापारा चौक, भिलाई-3, सिरसा गेट, चरौदा, जंजगीरी चौक, दुग्ध संघ, कुम्हारी, कुम्हारी टोल प्लाजा, खारून नदी, रायपुर, महाकौशल फ्यूल्स, रॉलास मोटर्स, चंदनीडीह, टाटीबंध चौक, मोहबा बाजार, आमानाका डीपो, युनिवर्सिटी, राजकुमार कॉलेज, वंदना आटो, सखाराम दुबे स्कूल, ईदगाह भाठा, लाखेनगर चौक, टिल्लू चौक, पुरानी बस्ती, बुढ़ेश्वर चौक, स्पोर्टस काम्पलेक्स, श्याम टॉकीज, सप्रेशाला, बिजली ऑफिस चौक, नगर निगम कार्यालय, महिला थाना, गव्हरमेंट स्कूल, राजीव गांधी चौक, मोतीबाग, घड़ी चौक, कलेक्ट्रेट चौक, गुरू तेगबहादुर उद्यान, गुरू घासीदास संग्रहालय, सूर्यनमस्कार चौक, शांति नगर मोड़, शंकर नगर चौक, मरीन ड्राईव, तेलीबांधा, व्ही.आई.पी. रोड, फुंडहर, टेमरी, माना विमानतल तक जायेगा।

    आदित्येश्वर सिंहदेव से राहुल की गुफ्तगू

    सीतापुर में राहुल गांधी से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंहदेव व अन्य नेताओं ने मुलाकात की।

    सीतापुर में आमसभा

  • राहुल बोले-उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ माफ, किसानों का कर्ज माफ नहीं करना चाहते
    +2और स्लाइड देखें
  • राहुल बोले-उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ माफ, किसानों का कर्ज माफ नहीं करना चाहते
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×