Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» लॉफिंग क्लब के सदस्यों ने माता-पिता और बच्चों के नाम लगाए पौधे, उनकी सुरक्षा की भी ली शपथ

लॉफिंग क्लब के सदस्यों ने माता-पिता और बच्चों के नाम लगाए पौधे, उनकी सुरक्षा की भी ली शपथ

भिलाई लाफिंग क्लब के सदस्य विशेष वृक्षारोपण अभियान चला रहे हैं। सघन वृक्षारोपण संस्था के सदस्य राधाकृष्ण साडा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 03:20 AM IST

लॉफिंग क्लब के सदस्यों ने माता-पिता और बच्चों के नाम लगाए पौधे, उनकी सुरक्षा की भी ली शपथ
भिलाई लाफिंग क्लब के सदस्य विशेष वृक्षारोपण अभियान चला रहे हैं। सघन वृक्षारोपण संस्था के सदस्य राधाकृष्ण साडा अपने सहयोगियों के साथ विभिन्न स्थानों पर जो व्यक्ति अपने आसपास पेड़ लगाना चाहता है उन्हें निशुल्क पेड़ देते हैं और उनके माता पिया या फिर बच्चों के नाम पौधे लगा देते हैं।

फोन से संपर्क करके भी कोई पड़े लगाने का आग्रह करता है तो वहां भी पौधे लगाए जा रहे हैं। अभी तक भेलवा तालाब, नेहरु नगर शिव मंदिर, गुरुद्वारे के पास नेहरू नगर, सूर्या अपार्टमेंट, हाईवे के नीचे गुरुद्वारा रोड, चौहान टाउन में पौध रोपण किया गया। हर दिन 50 पौधे लगाए जा रहे हैं। संस्था के सदस्य राधाकृष्ण साडा का कहना है कि अभी मौसम अनुकूल है। वृक्षारोपण के लिए पहल की जरूरत है। इस धरती के बढ़ते तापमान को कोई रोक सकता है, तो वृक्ष ही है। जरूरत पड़ने पर जन सहयोग से ट्री गार्ड भी दिया जाता है।

भेलवा तालाब परिसर में रविवार को 50 पाधे रोपे।

डूमरडीह स्कूल में हरियर छग के तहत रोपे अशोक व नीम के पौधे

उतई|शासकीय मिडिल स्कूल डुमरडीह में हरियर छग के तहत अशोक, नीम, आम, आदि पौधे रोपे गए। सरपंच यशवंत ठाकुर ने शाला में सांस्कृतिक मंच बनाने की घोषणा की। शिक्षक पोषण मारकंडे ने पौधरोपण का महत्व, जरूरत और फायदे बताए। प्रपा जीएल चेलक ने पौधों की संरक्षण पर विचार रखे। ममता सिन्हा व जागृति मारकंडे ने पौधों की सुरक्षा की दी जिम्मेदारी दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×