• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • राजहरा बना चैंपियन, पेनाल्टी शूट आउट में बीएमवाय चरोदा को 4-2 से किया पराजित
--Advertisement--

राजहरा बना चैंपियन, पेनाल्टी शूट आउट में बीएमवाय चरोदा को 4-2 से किया पराजित

फाइनल मुकाबले में दो टॉप क्लास की टीमों के बीच कांटे की टक्कर के बाद आखिरकार खिताब राजहरा माइंस ने पेनाल्टी शूट...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:25 AM IST
राजहरा बना चैंपियन, पेनाल्टी शूट आउट में बीएमवाय चरोदा को 4-2 से किया पराजित
फाइनल मुकाबले में दो टॉप क्लास की टीमों के बीच कांटे की टक्कर के बाद आखिरकार खिताब राजहरा माइंस ने पेनाल्टी शूट में अपने नाम कर लिया। फाइनल मैच में बीएमवाय चरोदा को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से राजहरा माइंस ने हराकर विजेता का ताज अपने नाम किया।

यूथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति और यूथ फुटबॉल क्लब द्वारा हॉस्पिटल सेक्टर फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता में रविवार को फाइनल मैच मैच खेल गया। 40-40 मिनट के दो हाफ में खेले गए मैच में दोनों ही टीम निर्धारित समय में एक भी गोल नहीं कर सकी। जिसके बाद विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से लेने का फैसला लिया गया। जिसमें राजहरा की ओर से संजय नेताम, शिवम, लोमेश, इश्तियाक अली, ने गोल किया। बीएमवाय से भावेश और प्रकाश गोल ही कर सके। मैच के मुख्यअतिथि राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, अध्यक्षता सभापति श्याम सुंदर राव ने की।

राजहरा ने अटैकिंग खेल दिखाया

मुकाबले में राजहरा माइंस अटैक खेलती रही बीएमवाय चरोदा ने पहले हॉफ में डिफेंस खेला। राजहरा लगातार अटैक करती रही। मैच के 42वें मिनट में राजहरा को एक पेनाल्टी मिला जिसे चरोदा के गोलकीपर नितेश ठाकुर ने शानदार ड्राइव कर गोल होने से बचाया।

विजेता को मिले 21 हजार रुपए नकद पुरस्कार

टूर्नामेंट में विजेता टीम को मुख्य अतिथि द्वारा 21000 रुपए का नगद एवं ट्रॉफी व नगद दिया गया। वहीं उपविजेता टीम को 11000 रुपए की नगद राशि व ट्रॉफी इसके अलावा सभी खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार दिए गए। फाइनल मुकाबले के मध्यांतर में शासकीय तुलाराम आर्य कन्या विद्यालय दुर्ग के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। दर्शक ढोल और नगाड़े लेकर मुकाबला देखने आए थे।

माइंस के शिवम को मिला मैन ऑफ द मैच

मैच का मैन ऑफ द मैच राजहरा माइंस के शिवम को दिया गया। बेस्ट गोल कीपर अर्ष शेख कल्याण इलेवन, बेस्ट डिफेंस भोजराज चरोदा, बेस्ट स्कोरर भावेश बीएमवाय चरोदा, प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट सोमनाथ यूथ एफसी को दिया गया। आज के मैच के रेफरी शांतन अग्रवाल, रविन्द्र कुमार, दीपक शर्मा, तमाल राम साहू और मैच कमिश्नर रमेश कुमार थे।

ग्राउंड को किया जाएगा अपग्रेड, किया भूमिपूजन

2017 मेमोरियल कप के फाइनल के बाद मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने ग्राउंड पर खिलाड़ियों के लिये चेंजिंग रूम , ऑफिस एवं शौचालय निर्माण के लिए राशि की घोषणा की थी। 2018 के फाइनल के बाद मंत्री पांडेय ने भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राउंड को अपडेट करने के लिए उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया। इसका काम शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। इस अवसर पर यूथ खेल एवं सांस्कृतिक समिति के सभी पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

X
राजहरा बना चैंपियन, पेनाल्टी शूट आउट में बीएमवाय चरोदा को 4-2 से किया पराजित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..