• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • बिना ब्लॉक किए ही शिक्षा विभाग ने सेंट्रल एवेन्यू में करा दी साइक्लिंग
--Advertisement--

बिना ब्लॉक किए ही शिक्षा विभाग ने सेंट्रल एवेन्यू में करा दी साइक्लिंग

Durg Bhilai News - स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को क्षेत्रिय साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन चालू सड़क पर किया गया। पुलिस विभाग...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:26 AM IST
बिना ब्लॉक किए ही शिक्षा विभाग ने सेंट्रल एवेन्यू में करा दी साइक्लिंग
स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को क्षेत्रिय साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन चालू सड़क पर किया गया। पुलिस विभाग की मुस्तैदी से बिना किसी रोक टोक के आयोजन सफल तरीके से हो गया। क्षेत्रिय मुकाबले में राज्य स्तरीय मुकाबले के लिए टीम का चयन किया गया है।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा साइकिलिंग सुबह 10.13 मिनट पर शुरू हुआ। जबकि 11.16 मिनट पर अंतिम खिलाड़ी ने रेस कंप्लीट किया। इस दौरान पुलिस के जवानों ने खिलाड़ियों को पूरी तरह से सुरक्षा मुहैया कराई। लेकिन जो खिलाड़ी रेस में पिछड़ गए वो सुरक्षा घेरा से बाहर हो गए। सड़क में वाहनों की आवाजाही होने के कारण खिलाड़ियों के सामने कई बार समस्याएं आई। साइकिलिंग के दौरान सहायक क्रीड़ा अधिकारी तनवीर अकील समेत 15 पीटीआई की ड्यूटी लगी थी।

टाउनशिप के सेंट्रल एवेन्यू में सेक्टर-9 अस्पताल से मुर्गा चौक तक हुई स्पर्धा।

सड़क पर थे मवेशी, बचते हुए निकले सभी प्रतियोगी

आम तौर पर जहां पर साइकिलिंग होती है। वहां खिलाड़ियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाता है। या तो सड़क को ब्लॉक किया जाता है या आयोजन सुबह-सुबह होता है ताकी सड़क खाली रहे। यहां आयोजन सुबह 10 बजे से कराया गया। जब सड़कों पर वाहनों की संख्या काफी थी। रेस के दौरान सड़कों पर मवेशी भी बैठे थे जिससे खिलाड़ी बचते हुए निकले।

जूनियर वर्ग में दुष्यंत रहे फर्स्ट और विवेक सेकंड

साइकिलिंग के जूनियर वर्ग के मुकाबले पहले हुए। जहां जूनियर बालक वर्ग में दुष्यंत ने पहला स्थान हासिल किया। दुष्यंत रेस शुरू होने के समय से ही बाकी खिलाड़ियों से बढ़त बनाए रखा। वहीं दूसरे नंबर पर विवेक, तीसरे नंबर पर प्रतिक और चौथे नंबर पर शैलेंद्र रहा। वहीं सीनियर बालक में फ़र्स्ट भारत, सेकंड यशवंत, थर्ड प्रिंस और फोर्थ अजहर रहे।

X
बिना ब्लॉक किए ही शिक्षा विभाग ने सेंट्रल एवेन्यू में करा दी साइक्लिंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..