--Advertisement--

तय समयसीमा के बाद भी नहीं बना पशु चिकित्सालय भवन

ब्लाॅक मुख्यालय में समय सीमा गुजर जाने के बाद भी लोक निर्माण विभाग निर्माण कार्यों को पूरा करने गंभीर दिखाई नहीं...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:20 AM IST
तय समयसीमा के बाद भी नहीं बना पशु चिकित्सालय भवन
ब्लाॅक मुख्यालय में समय सीमा गुजर जाने के बाद भी लोक निर्माण विभाग निर्माण कार्यों को पूरा करने गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। नतीजा पशु चिकित्सालय भवन का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार 2017-18 में लोनिवि द्वारा पशु चिकित्सालय भवन के लिए टेंडर जारी किया गया था। लगभग 26 लाख रुपए की राशि निर्माण के लिए स्वीकृत हुआ था, लेकिन समय-सीमा की अवधि पूर्ण होने के बाद भी भवन का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। इस कार्य में संबंधित ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में जमकर गड़बड़ी की गई है। भवन निर्माण कार्य प्राक्कलन अनुरूप नहीं किया गया और भवन में अभी से दरारें आ गई है। इस निर्माण कार्य में गुणवत्ताहीन ईंट एवं मटेरियल सामग्री का धड़ल्ले से उपयोग किया गया है। पानी की तराई नहीं होने से सीमेंट की परतें उखड़ने लगी है।

लापरवाही हुई उजागर

पशु चिकित्सालय निर्माण कार्य में पीडब्ल्यूडी की लापरवाही उजागर हुई है। इस निर्माण कार्य में अनियमितता की गई और समय अवधि बीत जाने के बाद भी संबंधित ठेकेदार से कोई सवाल-जवाब नहीं हो रहा है। निर्धारित मापदंड के अनुसार समय पर निर्माण कार्य नहीं करने वाले ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाता है।

नोटिस दिया जा रहा है


X
तय समयसीमा के बाद भी नहीं बना पशु चिकित्सालय भवन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..