• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • दिल्ली से दुर्ग पेशी में आए व्यापारी को पुलिस ने लिया हिरासत में, होगी पूछताछ
--Advertisement--

दिल्ली से दुर्ग पेशी में आए व्यापारी को पुलिस ने लिया हिरासत में, होगी पूछताछ

गैंगस्टर तपन सरकार के साथ सांठगांठ रखने वाले दिल्ली के एक व्यापारी को पुलिस ने कोर्ट के बाहर हिरासत में लिया है।...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:30 AM IST
गैंगस्टर तपन सरकार के साथ सांठगांठ रखने वाले दिल्ली के एक व्यापारी को पुलिस ने कोर्ट के बाहर हिरासत में लिया है। व्यापारी दुर्ग कोर्ट में पेशी के आया था। कोर्ट के बाहर निकलते ही उसके कोतवाली पुलिस ने पकड़ लिया। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर तपन का दिल्ली कनेक्शन खंगाले में जुट गई है। बता दें कि दिल्ली का यह व्यापारी पहले एक 420 के मामले में दुर्ग में फंस चुका है। इसमें उस पर आरोप है कि उसने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के नाम पर धांधली की थी। वहीं, तपन का डर दिखाकर व्यापारी से वसूली करने वाले दो आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई।

पेशी से बाहर निकलते ही पुलिस ने धरदबोचा

ज्ञानचंद और अंकुश जैन को जमानत मिली

इधर तपन सरकार के नाम पर व्यापारी को वसूली के लिए धमकाने वाले बाप-बेटों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। दोनों के खिलाफ मोहन नगर थाने में मॉडल टाउन के व्यापारी नीरज अग्रवाल को तपन का खौफ दिखाकर धमकाने का मामला पंजीबद्ध किया गया था। इसमें आरोपी ज्ञान चंद जैन और अंकुश जैन को पुलिस ने धारा 386 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं, इस मामले का मुख्य आरोपी सोहन जैन अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा है। पुलिस को उसकी तलाश है।

धोखाधड़ी के दो आरोपी और गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक चिटफंड कंपनी की आड़ में धोखाधड़ी के मामले में दुर्ग जेल में निरुद्ध आरोपी अमित श्रीवास्तव और नितिन श्रीवास्तव की गिरफ्तारी की गई। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने जेल में तपन के साथ सांठगांठ कर यश ग्रुप की सुपेला प्रियदर्शनी परिसर स्थित जमीन को कूटरचना कर एग्रीमेंट तैयार कर सौदा किया था। मामले में सुपेला पुलिस ने न्यायाधीश के समक्ष गिरफ्तारी की अनुमति के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी अमित और नितिन श्रीवास्तव की गिरफ्तारी की।

पूछताछ के लिए तपन को दुर्ग लाएगी पुलिस

तपन अभी अंबिकापुर जेल में है। मोहन नगर, दुर्ग कोतवाली, सुपेला और छावनी थाने में उस पर रंगदारी, अवैध वसूली और मारपीट से संबंधित अपराध दर्ज हैं। इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस उसे यहां लाएगी। इन मामलों में गैंगस्टर तपन सरकार की गिरफ्तारी अभी बाकी है।

खंगाल रहे हैं रिकॉर्ड


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..