• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • पद्मनाभपुर में मोटर पंप जलने से दो वार्डों के 5 हजार लोगों को 48 घंटे से नहीं मिला पानी
--Advertisement--

पद्मनाभपुर में मोटर पंप जलने से दो वार्डों के 5 हजार लोगों को 48 घंटे से नहीं मिला पानी

Durg Bhilai News - 24 एमएलडी फिल्टर प्लांट का एक मोटर पंप 5 अगस्त की शाम अचानक जल गया। इस वजह से पद्मनाभपुर के दो वार्डों में पेयजल...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 02:30 AM IST
पद्मनाभपुर में मोटर पंप जलने से दो वार्डों के 5 हजार लोगों को 48 घंटे से नहीं मिला पानी
24 एमएलडी फिल्टर प्लांट का एक मोटर पंप 5 अगस्त की शाम अचानक जल गया। इस वजह से पद्मनाभपुर के दो वार्डों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई। खास बात यह है कि 48 घंटे गुजरने के बाद भी इस क्षेत्र में पानी की आपूर्ति सामान्य नहीं हो सकी। करीब 5 हजार की आबादी को पानी पिछले दो दिनों से नहीं मिल पाया। बुधवार की शाम लगातार शिकायतों के बाद नए मोटर पंप की व्यवस्था कर लगाया गया। इसके बाद टंकियों में जलभराव शुरू हुआ। जलकार्य विभाग के मुताबिक गुरुवार सुबह तक प्रभावित क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

पद्मनाभपुर सहित शहर के अन्य हिस्सों में मोटर पंप जलने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले आदित्य नगर के संपवेल में पानी पहुंचाए जाने वाले मोटर के दो बार जलने की घटना हुई। पद्मनाभपुर में इस प्रकार की घटना पहले भी हो चुकी है। इसके चलते आदित्य नगर, पद्मनाभपुर, न्यू पुलिस लाइन, रायपुर नाका क्षेत्र में आए दिन पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रहे।

बुधवार शाम तक चला सुधार कार्य, आज हो सकेगी पानी की आपूर्ति

पद्मनाभपुर में मोटर पंप इस प्रकार खराब पड़ा हुआ।

अब जर्जर हो चुका है 24 एमएलडी का फिल्टर प्लांट

मेंटनेंस के अभाव में 24 एमएलडी का फिल्टर प्लांट कंडम हो गया है। इसके लिए मेंटनेंस की जिम्मेदारी निगम ने कोल्हापुर की एक एजेंसी को दिया है। एजेंसी द्वारा अमृत मिशन के तहत इसे शामिल कर इसका मेंटनेंस कराया जाना है। वर्तमान में एजेंसी ने काम तक शुरू नहीं किया है, न ही इसे लेकर सर्वे की प्रक्रिया हो पाई है। इस प्लांट में तार जहां खुले हुए हैं, वहीं मोटर पंप से लेकर अन्य सारी मशीन काफी पुरानी है।

10 अगस्त को फिर रहेगी पेयजल आपूर्ति प्रभावित

10 अगस्त को शहर की पेयजल आपूर्ति एक बार फिर प्रभावित रहेगी। शिवनाथ नदी तट स्थित इंटकवेल व रायपुर नाका स्थित फिल्टर प्लांट में बिजली से जुड़े मेंटनेंस कार्य 10 अगस्त को किए जाएंगे। इसके चलते सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। बिजली आपूर्ति न हो पाने के कारण सुबह के समय तो पेयजल आपूर्ति सामान्य रहेगी, लेकिन 10 अगस्त की शाम पेयजल आपूर्ति नहीं हो सकेगी। नगर निगम ने इसे लेकर सूचना जारी की है। पब्लिक से अपील की गई है कि वे एक टाइम के लिए पानी सहेजकर रखें। नहीं तो होगी परेशानी।

केवल शहर के एक हिस्से मे ही हुई लोगों को परेशानी


X
पद्मनाभपुर में मोटर पंप जलने से दो वार्डों के 5 हजार लोगों को 48 घंटे से नहीं मिला पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..