भिलाई + दुर्ग

  • Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • दोपहर में जमकर बारिश, सड़कें-कॉलोनियां जलमग्न
--Advertisement--

दोपहर में जमकर बारिश, सड़कें-कॉलोनियां जलमग्न

राजधानी रायपुर में शुक्रवार की दोपहर फिर हुई तेज बारिश से शहर की ज्यादातर सड़कें, कालोनियां और गलियां पानी में डूब...

Danik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:35 AM IST
राजधानी रायपुर में शुक्रवार की दोपहर फिर हुई तेज बारिश से शहर की ज्यादातर सड़कें, कालोनियां और गलियां पानी में डूब गईं। बारिश छोड़ने के बाद भी पानी उतरने में कई घंटे लग गए। रात में भी तेज बारिश हुई।

मौसम विज्ञानियों ने चेतावनी दी है कि अगले एक-दो दिन शहर में भारी बारिश हो सकती है। सड़क, फ्लाई ओवर और स्काई वॉक सहित स्मार्ट सिटी, निगम और अन्य सरकारी एजेंसियों के निर्माण कार्यों की वजह से शहर में जगह-जगह नालियां जाम होने की शिकायत है। इसी वजह से एक बारिश के बाद ही शहर की कालोनियां और सड़कें पानी से भर जा रही हैं। शुक्रवार को दोपहर हुई तेज बारिश के बाद जीई रोड, आनंद विहार, अवंति विहार, शंकर नगर, कविता नगर, एकात्म परिसर के सामने, राजेंद्र नगर, शैलेंद्र नगर, देवेंद्र नगर सहित कई इलाकों में पानी भर गया।

बारिश की वजह से सड़कें जाम: बारिश से सड़कों में पानी भरने के कारण कुछ सड़कों में ट्रैफिक जाम के हालात बन गए। दोपहर में तेज बारिश के कारण जीई रोड में पानी भर गया। इस वजह से लोगों ने बाइपास रोड का उपयोग किया। एक ही तरफ ट्रैफिक का दबाव बढ़ने की वजह से शास्त्री चौक से जयस्तंभ चौक के बीच दोनों तरफ की सभी बाइपास सड़कें ट्रैफिक से जाम रहीं।

देवेंद्र नगर गर्ल्स कालेज में भरा पानी

बारिश के कारण देवेंद्र नगर कन्या महाविद्यालय में पानी भर गया। सिंधु भवन से कॉलेज तक की सड़क में करीब आधा फीट तक पानी भर गया था। यह पानी कॉलेज के भीतर पहुंच गया। इस वजह से छात्र और टीचर्स काफी देर तक कालेज में ही फंसे रहे। बताया जा रहा है कि यहां एक जगह नाली बंद हो गई है। इस वजह से सड़क का पानी नाली से पास नहीं हो पा रहा था। सड़क के ऊपर पानी भर गया। बहाव नहीं मिलने के कारण पानी सीधे कालेज के भीतर घुस गया।

बारिश के बाद पंडरी रोड़ पर भरा पानी।

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर में एक-दो बार भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दोपहर में करीब डेढ़ घंटे में 27 मिमी बारिश हो गई। रात करीब नौ बजे फिर तेज बारिश शुरू हो गई। देर रात तक रुक-रुककर बारिश होती रही। मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश में मानसून सक्रिय है। उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास तथा बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बना हुआ है। इसके प्रभाव से रायपुर सहित प्रदेशभर में बारिश हो रही है।

रायपुर के अलावा दुर्ग और राजनांदगांव में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

Click to listen..