शहर में तेज बारिश के आसार नहीं, एक-दो बार ही बौछारें / शहर में तेज बारिश के आसार नहीं, एक-दो बार ही बौछारें

Durg Bhilai News - रायपुर | राजधानी रायपुर में शुक्रवार को बहुत तेज बारिश की संभावना नहीं है। एक-दो बार बौछारें पड़ सकती है। प्रदेश में...

Bhaskar News Network

Aug 10, 2018, 02:35 AM IST
शहर में तेज बारिश के आसार 
 नहीं, एक-दो बार ही बौछारें
रायपुर | राजधानी रायपुर में शुक्रवार को बहुत तेज बारिश की संभावना नहीं है। एक-दो बार बौछारें पड़ सकती है। प्रदेश में कुछ जगह हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ सिस्टम अब उत्तर मध्य प्रदेश के आसपास पहुंच गया है। इस वजह से समुद्र से नमी आनी कम हो गई है। इस कारण राजधानी में भारी बारिश की संभावना नहीं है। चूंकि हवा नमी 80 से 90 फीसदी के आसपास बनी हुई है। इसलिए एक-दो बार बौछारें पड़ने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान सिमगा, बेमेतरा, कवर्धा में 80, गरियाबंद में 50, नगरी में 40, रायपुर, राजिम, पंडरिया, कांकेर, वाड्रफनगर आदि जगहों पर 30 मिमी बारिश हुई।

मौसम छंटने की वजह से राजधानी में गुरुवार को आसमान साफ रहा। इस वजह से दिन का तापमान थोड़ा बढ़ गया। गुरुवार को अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री कम है। बुधवार को दिनभर बारिश रहने की वजह से दिन का तापमान 25 डिग्री के आसपास था। एक ही दिन में तापमान में तीन डिग्री की वृद्धि हो गई। रायपुर के अलावा पेंड्रारोड, अंबिकापुर, दुर्ग और राजनांदगांव में भी दिन में बारिश नहीं हुई। बिलासपुर में साढ़े चार मिमी बारिश हुई और जगदलपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई।

X
शहर में तेज बारिश के आसार 
 नहीं, एक-दो बार ही बौछारें
COMMENT