भिलाई + दुर्ग

  • Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • सर्वर ठप, रोज बिना रजिस्ट्री कराए वापस लौट रहे लोगों ने अफसरों को घेरकर की नारेबाजी
--Advertisement--

सर्वर ठप, रोज बिना रजिस्ट्री कराए वापस लौट रहे लोगों ने अफसरों को घेरकर की नारेबाजी

जमीन की रजिस्ट्री का कार्य लगातार प्रभावित होने के कारण जिला पंजीयन कार्यालय में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ।...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 02:35 AM IST
सर्वर ठप, रोज बिना रजिस्ट्री कराए वापस लौट रहे लोगों ने अफसरों को घेरकर की नारेबाजी
जमीन की रजिस्ट्री का कार्य लगातार प्रभावित होने के कारण जिला पंजीयन कार्यालय में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। यहां बीते गुरुवार से सर्वर में रोज तकनीकी खराबी आ रही है। इससे रजिस्ट्री कराने आए लोगों को बिना काम के बैरंग लौटना पड़ रहा। मंगलवार को समस्या को लेकर लोगों ने नारेबाजी करते अफसरों का घेराव कर दिया।

जिला पंजीयन कार्यालय में प्लाट या खेत की रजिस्ट्री करने आधार नंबर लिंक करने सहित कई नियमों में बदलाव किया गया है। इसकी जानकारी लोगों को नहीं दी गई। इसके कारण पिछले एक पखवाड़े से रजिस्ट्री कराने आए लोग भटक रहे हैं। अब सर्वर की समस्या के कारण लोगों को लौटाया जा रहा है।

रजिस्ट्री कराने आए लोगों ने बताया कि सुबह 11 बजे से पंजीयन कार्यालय आने के बाद शाम 4 बजे के आसपास रजिस्ट्री होती है। शाम 4 बजे तक इंतजार के बाद आधार लिंक न होने या अन्य कारण बताकर लोगों को बैरंग लौटा दिया जाता है। सुबह से शाम तक बमुश्किल चार या पांच लोगों की रजिस्ट्री हो पाती है। बाकी लोगों को बैरंग लौटना पड़ता है। नाराज लोगों ने बताया कि विभागीय अफसर यहां की व्यवस्था सुधारने ठोस उपाय नहीं कर रहे। मंगलवार को नाराज लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। अफसरों से स्पष्ट जवाब न मिलने पर कांग्रेस नेता राजेंद्र साहू सहित अन्य लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। राजेंद्र ने कहा कि एक तरफ डिजिटल इंडिया का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। दूसरी ओर रोज सर्वर की समस्या से लोग परेशान हैं। विभाग को पंजीयन कार्य से होने वाली आय भी प्रभावित हो रही है।

लोगों ने इस अव्यवस्था की शिकायत कलेक्टर से करने की बात कही है।


X
सर्वर ठप, रोज बिना रजिस्ट्री कराए वापस लौट रहे लोगों ने अफसरों को घेरकर की नारेबाजी
Click to listen..