• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • संदीप जैन पर दो हत्या का आरोप तय, अब पुलिस पेश करेगी गवाह
--Advertisement--

संदीप जैन पर दो हत्या का आरोप तय, अब पुलिस पेश करेगी गवाह

रावलमल जैन दंपति हत्याकांड में संदीप जैन पर आरोप तय हो गया है। यह बुधवार को कोर्ट में हुआ। हत्या के इस मामले में...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:40 AM IST
संदीप जैन पर दो हत्या का आरोप तय, अब पुलिस पेश करेगी गवाह
रावलमल जैन दंपति हत्याकांड में संदीप जैन पर आरोप तय हो गया है। यह बुधवार को कोर्ट में हुआ। हत्या के इस मामले में आरोपी उनके बेटे संदीप जैन पर है। बुधवार को इस मामले में संदीप पर धारा 302 के तहत दो बार आरोप तय हुए। एक बार पिता व दूसरी बार मां की हत्या को लेकर। इसके अलावा अब तक पुलिस 7.65 कैलिबर की पिस्टल उपलब्ध कराने वाले शैलेंद्र सागर व भगत सिंह गुरुदत्ता को हत्या का आरोपी बता रही थी। उनके विरुद्ध आर्म्स एक्ट 25 व 27 दो के तहत आरोप तय किया गया। उन्हें हत्या के मामले में आरोपी नहीं बनाया गया।

मामले में आरोपी संदीप का भांजा है अहम गवाह

इस पूरे मामले में संदीप का भांजा सौरभ अहम गवाह है। पुलिस जांच में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक मृतका सुरजा देवी ने सौरभ को ही फोन कर घर बुलाया था। सबसे पहले दोनों मृतकों को देखने वाला भी सौरभ है। सौरभ से मृतका की अंतिम बार हुई बातचीत व मौके पर पहुंचने वाला बयान इस पूरे मामले में सबसे अहम है। इसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई तय होगी। संदीप की प|ी का भी बयान अहम है। हालांकि वह घटना समय घर पर न होकर मायके गई हुई थी।

अब होगा गवाहों के साक्ष्य का परीक्षण, अगली सुनवाई 26 को, दो पर आर्म्स एक्ट का चार्ज

अब 26 मई से होगी मामले की सुनवाई

सरकारी वकील आदित्य ताम्रकार ने बताया कि इस मामले की अगली सुनवाई 26 मई को होगी। इसमें तय आरोप के गवाहों के साक्ष्य का परीक्षण होगा। कोर्ट ने इसके लिए विचारण कार्यक्रम तय करने आदेशित किया है। इसके तहत इस मामले में बनाए गए गवाहों का परीक्षण उपरांत जरूरी गवाहों को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

भास्कर रिकॉल: 1 जन. को हुआ था चर्चित हत्याकांड

प्रकरण के मुताबिक, 1 जनवरी की सुबह रावल मल व उनकी प|ी सूरजी देवी का शव घर पर मिला था। दोनों ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना दिनांक पर घर पर उनका बेटा संदीप जैन ही था। उसे पुलिस ने जांच के बाद आरोपी बनाया। मामले में जिस पिस्टल से हत्या हुई, उसे संदीप ने भगत सिंह गुरुदत्ता से खरीदा था।

संदीप जैन

मामले में पुलिस पेश कर चुकी है चालान

पिछले दिनों इस मामले में पुलिस ने चालान कोर्ट में प्रस्तुत किया। इसके बाद विशेष न्यायाधीश मंसूर अहमद के न्यायालय में इस पर सुनवाई बुधवार को शुरू हुई। शैलेंद्र व भगत सिंह के वकील ललित तिवारी ने कोर्ट में समक्ष कहा कि दोनों ही इस षड्यंत्र में किसी भी रूप में शामिल नहीं थे, न ही उन्हें इस बारे में जानकारी थी। इसलिए उन्हें हत्या में आरोपी न बनाया जाए। हालांकि प्रस्तुत चालान में उन्हें हत्या का आरोपी नहीं बनाया गया था।

महीनेभर पहले पुलिस ने पेश किया था चालान

इस पूरे मामले में पुलिस ने कोर्ट में करीब महीने भर पहले चालान पेश किया। इसके बाद मामला विचारण के लिए विशेष न्यायाधीश के लिए कोर्ट में पहुंचा। अब साक्ष्यों व गवाहों का परीक्षण होगा। परीक्षण व सरकारी वकील की दलीलों के बाद बचाव पक्ष के वकील को प्रतिपरीक्षण का मौका दिया जाएगा।

X
संदीप जैन पर दो हत्या का आरोप तय, अब पुलिस पेश करेगी गवाह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..