--Advertisement--

अब रथ से मिलेगी युवाओं को रोजगार की जानकारी

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:40 AM IST

Durg Bhilai News - ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत बुधवार को मंत्री रमशीला साहू ने जिला पंचायत दुर्ग से कौशल रथ को हरी झंडी दिखाकर...

अब रथ से मिलेगी युवाओं को रोजगार की जानकारी
ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत बुधवार को मंत्री रमशीला साहू ने जिला पंचायत दुर्ग से कौशल रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कौशल रथ जिले के पंचायतों व ब्लॉक मुख्यालयों तक पहुंचेगा। इसके माध्यम से युवाओं को रोजगार से जुड़ी जानकारियां दी जाएगी।

कौशल रथ धमधा के पेण्ड्रीतराई, गिरहोला, खपरी, पंचदेवरी, लहंगा, ढाबा, नंदवाय, सेवती एवं पिटौरा पहुंचेगा। इसी तरह दुर्ग के ग्राम उमरपोटी, डुमरडीह एवं पाटन के राखी में कौशल रथ पहुंचेगा। कौशल रथ के माध्यम से युवाओं को आजीविका मिशन की जानकारी दी जाएगी। ट्रेड में प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। दुर्ग से 2 कौशल रथ को रवाना किया गया। 5 मई को आयोजित आजीविका दिवस पर यह धमधा में रहेगा। भिलाई में आयोजित जिला स्तरीय आजीविका मिशन में यह रथ मौजूद रहेगा। कैबिनेट मंत्री रमशीला साहू ने कहा कि, प्रदेश सरकार युवाओं के रोजगार के लिए काम कर रही है। सरकार ने प्रदेश की शिक्षा में ऐसे कोर्स को भी शामिल किया है जिसकी पढ़ाई से युवाओं को रोजगार जल्दी मिले। उन्होंने कहा कि, युवाओं को कौशल विकास से जोड़कर प्रदेश सरकार ने जो काम किया है। उसकी तारीफ देश के अन्य राज्यों में होती है।

X
अब रथ से मिलेगी युवाओं को रोजगार की जानकारी
Astrology

Recommended

Click to listen..