Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» रायपुर की तरह दुर्ग के तीन वार्डों में भी गंदे पानी की सप्लाई, जारी किया अलर्ट

रायपुर की तरह दुर्ग के तीन वार्डों में भी गंदे पानी की सप्लाई, जारी किया अलर्ट

शहर के तीन वार्डों में पिछले 10 दिनों से लगातार गंदे पानी की आपूर्ति हो रही। इसमें वार्ड नंबर-5 व 9 में यह समस्या पिछले...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:40 AM IST

रायपुर की तरह दुर्ग के तीन वार्डों में भी गंदे पानी की सप्लाई, जारी किया अलर्ट
शहर के तीन वार्डों में पिछले 10 दिनों से लगातार गंदे पानी की आपूर्ति हो रही। इसमें वार्ड नंबर-5 व 9 में यह समस्या पिछले करीब 3 महीने से बनी हुई है। अब तक इस समस्या को स्थानीय प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया। जबकि इस समस्या से करीब साढ़े 3 हजार परिवार प्रभावित हैं। बुधवार को जानकारी के बाद कलेक्टर उमेश अग्रवाल ने इसे गंभीरता से लिया। उन्हें आयुक्त एसके सुंदरानी को इसे लेकर निर्देश जारी किए। इसके बाद निगम ने अलर्ट जारी करते हुए तत्काल पूरी टीम मौके पर भेजी। जांच में लापरवाही सामने आई। इसके बाद 48 घंटे के अंदर समस्या का निराकरण शुरू करने का निर्णय लिया गया। 3 मई को ही नई पाइप लाइन बिछाने के लिए पाइप भेजा जाना तय किया गया। एक दिन पहले ही यहां के पार्षदों ने निगम आयुक्त से शिकायत कर स्थिति से अवगत कराया था। कलेक्टर अग्रवाल ने वार्डों की स्थिति सुधारने के लिए आयुक्त को सख्त निर्देश दिए हैं।

लिए जाएंगे पानी के सैंपल

इधर निगम ने तय किया है कि सभी संवेदनशील व शिकायत ग्रस्त वार्डों से पानी के सैंपल लिए जाएंगे। उन्हें टेस्टिंग के लिए पीएचई के लैब भेजा जाएगा। हर वार्ड से 5 जगहों के सैंपल लिए जाएंगे। इसे लेकर आयुक्त ने मौखिक निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

निगम की टीम ने दौरा किया तो तीनों वार्डों में लोगों ने बताई समस्या

कलेक्टर के वाट्सएप पर मिले मैसेज के बाद आयुक्त ने तत्काल टीम को मौके पर भेजा। जलकार्य के प्रभारी देवनारायण चंद्राकर, अधिकारी आरके जैन, नारायण ठाकुर, पार्षद विजयंत पटेल, ज्ञानेश्वर ताम्रकार सहित अन्य मौके पर पहुंचे। टीम ने वार्ड-9 गिरधारी नगर के कायस्थ बाड़ी शिक्षक नगर, गोवर्धन चौक बैगापारा, गिरधारी नगर ढलान, वार्ड-4 में विवेकानंद स्कूल के सामने का दौरा किया।

निगम ने 48 घंटे में समाधान का किया है दावा

बुधवार को निगम के अधिकारी तीनों वार्डों का निरीक्षण कर हाल जाना।

लीकेज व पाइप लाइन को बदलने का काम अमृत मिशन से होगा

इस क्षेत्र में लीकेज व जर्जर पाइप लाइनों को बदलने का काम अमृत मिशन के तहत किया जाएगा। सभी प्रभावित क्षेत्रों में यह कार्य 48 घंटे के अंदर शुरू किया जाएगा। इसे लेकर अधिकारी आरके जैन ने अमृत मिशन के तहत तय प्रतिनिधियों को स्थल दिखाया। इसमें 24 घंटे के अंदर पाइप लाइन मौके पर पहुंचाने के निर्देश भी दिए।

वार्डों में स्थिति गंभीर है तो यहां करें कॉल...

इधर निगम ने गंदे पानी की आपूर्ति को लेकर सामने आई समस्या को देखते हुए मोबाइल नंबर जारी किए हैं। आप किसी भी क्षेत्र में सामने आने वाली परेशानी की शिकायत कर सकते हैं। इन नंबरों में टोल फ्री नंबर निदान 110, नलघर का लैंडलाइन नंबर0788,2210838, मोबाइल नंबर 9302869140 व 9685373777 पर फोन कर जानकारी दे सकते हैं। आप दैनिक भास्कर के 7747020002 नंबर पर भी शिकायत वाट्सएप कर सकते हैं।

यह हमारी प्राथमिकता में...

पेयजल हमारी प्राथमिकता में हमेशा से रहा है। जानकारी मिलते ही हमारा अमला मौके पर पहुंचे। पूरे क्षेत्र का अवलोकन किया। तय किया कि पाइप लाइन बदलना है, तो हमने इसकी पूरी तैयारी 48 घंटे के अंदर करना तय किया। हमने वाट्सएप नंबर भी जारी किए हैं। एसके सुंदरानी, आयुक्त नगर निगम दुर्ग

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×