• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • मकान बनाने न तराई की, न पानी का इंतजाम, ठेकेदार लौटाए 2 लाख रुपए
--Advertisement--

मकान बनाने न तराई की, न पानी का इंतजाम, ठेकेदार लौटाए 2 लाख रुपए

ठेकेदार ने मकान बनाने का ठेका लिया, इसका बाकायदा अनुबंध किया गया। इसमें तय किया गया कि पानी का इंतजाम ठेकेदार...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:40 AM IST
ठेकेदार ने मकान बनाने का ठेका लिया, इसका बाकायदा अनुबंध किया गया। इसमें तय किया गया कि पानी का इंतजाम ठेकेदार करेगा। उपयोग में लाए जाने वाले सामान की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। अनुबंध के तहत 2 लाख रुपए शुरुआत में दिए गए।

10 से 12 प्रतिशत काम करने के बाद ठेकेदार ने काम करना बंद कर दिया और भाग खड़ा हुआ। मामला फोरम पहुंचा, जहां से आदेश जारी हुआ कि ठेकेदार 2 लाख रुपए मय ब्याज पीड़ित को अदा करे। इस संबंध में जरूरी दस्तावेज पेश किए।

मकान के लिए ठेकेदार को उपलब्ध कराना था पानी

प्रकरण के मुताबिक फोकट पारा वार्ड-44 निवासी खैरुन निशा ने जयंती नगर निवासी ठेकेदार कमलेश साहू से अनुबंध किया। ठेकेदार को ही पानी की उपलब्धता की जिम्मेदारी थी। इसके अलावा सामान कम कीमत व निम्न स्तर का लगाया गया। इस पर आपत्ति की गई, लेकिन ठेकेदार ने ध्यान नहीं दिया। बाद में काम छोड़कर भाग खड़ा हुआ। जबकि प्रथम किश्त के रूप में करीब 2 लाख रुपए ठेकेदार को दिए गए। इस मामले में फोरम ने विचारण के बाद आदेश जारी किया। फोरम ने कहा कि ठेकेदार 28 अगस्त 2017 के बाद से अब तक ब्याज सहित ली गई राशि 2 लाख रुपए अदा करे। मामले में 1 लाख रुपए मानसिक क्षतिपूर्ति व 5 हजार रुपए वाद व्यय देने कहा है।

आप भी है परेशान, तो करें फोरम में शिकायत

यदि आप भी भवन निर्माण के दौरान अपने ठेकेदार से परेशान है। यह ठेकेदार द्वारा तय शर्तों का पालन नहीं किया जा रहा, तो पहले उसे लिखित में लेकर आए। जहां तक संभव हो शपथ पत्र में इसे लेकर आएं। इसके बाद भी यदि ठेकेदार काम नहीं करता, तो इसकी शिकायत आप फोरम में कर सकते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..