Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» 40 घंटे में राजधानी में करीब 40 मिमी बारिश, कुछ दिन और होगी

40 घंटे में राजधानी में करीब 40 मिमी बारिश, कुछ दिन और होगी

राजधानी रायपुर में सोमवार से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण पिछले 40 घंटे में करीब 40 मिमी बारिश हो गई। सोमवार को सुबह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 02:40 AM IST

राजधानी रायपुर में सोमवार से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण पिछले 40 घंटे में करीब 40 मिमी बारिश हो गई। सोमवार को सुबह से देर रात तक बारिश हुई। इस दौरान 15 मिमी से ज्यादा पानी बरस गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले एक-दो दिन राजधानी समेत राज्यभर में बारिश होगी। कुछ जगहों पर अतिभारी बारिश हो सकती है। उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, समुद्र तट और लगे हुए क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह थोड़े अधिक मजबूत सिस्टम यानी कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया है। इसी के साथ ऊपरी हवा में एक चक्रवात भी बना हुआ है। इन दोनों सिस्टम के प्रभाव से राज्यभर में बारिश हो रही है। राजधानी में पिछले 24 घंटे के दौरान 20.2 मिमी बारिश हुई। सोमवार को सुबह से देर रात तक रुक-रुककर बारिश होती है। इस दौरान भी करीब 20 मिमी तक पानी गिरा। दिनभर बारिश और बादलों की वजह से दिन का तापमान भी काफी कम हो गया। अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री दर्ज किया गया।

यह सामान्य से दो डिग्री कम है। इधर, प्रदेश में सबसे ज्यादा कुरूद मगरलोड में 100 मिमी, कांकेर में 80, चारामा में 70, अंतागढ़, केशकाल में 60, भानुप्रतापपुर, बालोद में 50, माना, धमतरी, करतला, नारायणपुर, वाड्रफनगर, प्रतापपुर में 40, राजिम, अंबागढ़, नगरी, सक्ती और जगदलपुर में 30 मिमी बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार सिस्टम का प्रभाव अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा। इससे प्रदेशभर में बारिश होगी।

यार्ड में भरा पानी, शाम तक आएंगी दुर्ग आने वाली ट्रेनें

मंगलवार को पुरी स्टेशन के यार्ड में अचानक पानी भर गया। इस कारण पुरी से रायपुर होकर चलने वाली 3 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है। ऐसे में यह तीनों ही ट्रेनें घंटों देरी से रायपुर पहुंचेगी। दुर्ग तक आने वाली ट्रेन शाम 6:45 बजे रवाना नहीं होगी।





इस ट्रेन के रात 10:45 बजे छूटने की संभावना है। ऐसे में पुरी से रायपुर-दुर्ग आने वाली ट्रेन शाम चार बजे तक आएगी।

इसी तरह पुरी से शालीमार जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस मंगलवार को रात 10:15 की जगह रात 11:45 बजे छूटेगी। पुरी- एलटीटी एक्सप्रेस 9:25 की जगह रात 1:30 बजे के बाद छूटेगी। इसके अलावा पुरी से नई दिल्ली रूट पर जाने वाली कई ट्रेनें भी घंटों देरी से रवाना होंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×