• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से 10 गांवों में ग्रामीणों को राहत

ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से 10 गांवों में ग्रामीणों को राहत / ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से 10 गांवों में ग्रामीणों को राहत

Durg Bhilai News - छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने गाड़ाडीह में 33केवी विद्युत उपकेंद्र में पावर ट्रांसफार्मर की क्षमता...

Bhaskar News Network

Aug 07, 2018, 02:40 AM IST
ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से 10 गांवों में ग्रामीणों को राहत
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने गाड़ाडीह में 33केवी विद्युत उपकेंद्र में पावर ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ा दी है। कैपेसिटी बढ़ाने से आसपास के 10 गांवों में लो वॉल्टेज और ओवरलोडिंग की समस्या से ग्रामीणों को राहत मिलेगी। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत 28 लाख 11 हजार रुपए की लागत से यह काम पूरा किया गया।

विद्युत कंपनी के दुर्ग क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक भीमसिंह कंवर ने बताया कि योजना का काम पूरा होने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले गैर कृषि पंप उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिना रुकावट बिजली सप्लाई की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित विद्युत भार और भविष्य में लोड बढ़ने की संभावना को देखते हुए फीडर सेपरेशन किया जाएगा। इससे ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

यहां सुधरेगी व्यवस्था

परियोजना संभाग दुर्ग के कार्यपालन अभियंता हेमंत ठाकुर ने बताया कि पावर ट्रांसफार्मर में क्षमता बढ़ाने से गुढ़ियारी, तिलोदा, मर्रा, परसाही, राहुद, बेतटुकरी, कानाकोट, सिर्री, तमोरा और कोसा गांव में बिजली सप्लाई व्यवस्था सुधरेगी। कंपनी ने सभी बिजली बकाएदारों से बिजली बिल का बकाया भुगतान तत्काल करने की अपील भी की।

X
ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से 10 गांवों में ग्रामीणों को राहत
COMMENT