भिलाई + दुर्ग

  • Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • शिविर में लगी सूची में नहीं मिले हितग्राहियों के नाम, हुई दिक्कत
--Advertisement--

शिविर में लगी सूची में नहीं मिले हितग्राहियों के नाम, हुई दिक्कत

संचार क्रांति के तहत मोबाइल फोन वितरण अव्यवस्था के बीच जारी है। जनता इसे लेकर परेशान हो रही। ई पावती के लिए कभी...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:40 AM IST
शिविर में लगी सूची में नहीं मिले हितग्राहियों के नाम, हुई दिक्कत
संचार क्रांति के तहत मोबाइल फोन वितरण अव्यवस्था के बीच जारी है। जनता इसे लेकर परेशान हो रही। ई पावती के लिए कभी केजू राइस मिल नया पारा तो कभी डॉटा सेंटर भेजा जा रहा है। हर शिविर में स्काई मित्र की ड्यूटी लगाई गई है, लेकिन लोगों को नाम नहीं मिल पाने की वजह से परेशानी उठानी पड़ रही है।

इधर मोबाइल हैंड सेट को लेकर भी समस्याएं सामने आ रही हैं। सोमवार को दोपहर करीब ढाई बजे चंद्रशेखर आजाद स्कूल के पास सेल्फी खींचने के दौरान मोबाइल गिरा और दो टुकड़े हो गए। इस दौरान महापौर चंद्रिका चंद्राकर मौके पर मौजूद थीं। इधर मोबाइल के लगातार खराब होने का क्रम भी जारी है। मोबाइल हैंग होने की समस्या भी आ रही है।

निगम क्षेत्र में करीब 19,311 हितग्राहियों को मोबाइल फोन का वितरण किया जाना है। सभी वार्डों में मोबाइल के लिए ई पावती वितरण शिविर लगाए गए हैं। वहीं 5 स्थलों पर फोन का वितरण किया जा रहा है। लोग सीधे मोबाइल वितरण वाले शिविर स्थल पर पहुंच रहे हंै। जहां से उन्हें अलग-अलग जगहों पर ई पावती के नाम पर भेजा जा रहा है। स्थानीय पार्षद भी मौके पर मौजूद नहीं रहते, इस वजह से उन्हें खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। निगम ने पहले ही स्पष्ट किया है कि केवल 5 जगहों पर ही मोबाइल का वितरण हो रहा है।

संचार क्रांति योजना

शिविरों में बांटे जा रहे मोबाइल हैंडसेट में तकनीकि खराबी की आ रही समस्या, ई-पावती के लिए शिविर में चक्कर लगा रहे हितग्राही

बच्चों ने भुगता स्कूल मंे लगे शिविर का खामियाजा

चंद्रशेखर स्कूल में शिविर के कारण बच्चांे की क्लास बाहर लगाना पड़ा।

शिविर के लिए बच्चों को बाहर निकाला

इधर चंद्रशेखर आजाद स्कूल में मोबाइल वितरण के लिए शिविर लगाया गया है। शिविर के लिए स्कूली बच्चों को बाहर निकालकर उनकी क्लास लगाई गई। इस प्रकार स्कूल की कक्षाओं का उपयोग शिविर के लिए किया जा रहा। इस पर स्थानीय विधायक अरुण वोरा ने आपत्ति की है। उन्होंने कहा कि ऐसा किया जाना गलत है। निगम को अन्य जगह पर व्यवस्था करना था।

इन जगहों से मोबाइल का होगा वितरण

चंद्रशेखर आजाद स्कूल पंचशील नगर में 4 से 20 अगस्त तक वार्ड 1 से 6 व वार्ड 33 से 35, वार्ड 55 व 56 के हितग्राहियों को मोबाइल बांटे जाएंगे। इसी प्रकार आदित्य नगर कुशाभाऊ ठाकरे भवन में 4 से 18 अगस्त तक वार्ड 14 से 22 व वार्ड 57 व 58 के हितग्राहियों को मोबाइल बांटा जाएगा। विवेकानंद सभागार में 4 से 16 अगस्त तक वार्ड 41 से 54 तक के हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण होगा। विवेकानंद सभागार के प्रथम तल में 4 से 13 अगस्त तक वार्ड 26 से 32, वार्ड 36 से 40 के हितग्राहियों को मोबाइल का वितरण होगा। गुरुघासीदास वार्ड में स्थित भीमराव अंबेडकर भवन में 4 से 13 अगस्त तक वार्ड 7 से 13 व वार्ड 23 से 25 तक के हितग्राहियों को मोबाइल बांटे जाएंगे। ई पावती के लिए हर वार्ड में शिविर लगाए गए हैं।

शिविर के कारण बच्चों को बाहर बैठाना दुर्भाग्यजनक


X
शिविर में लगी सूची में नहीं मिले हितग्राहियों के नाम, हुई दिक्कत
Click to listen..