• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • मास्टर प्लान में दूसरी बार 756 आपत्तियां 8 अगस्त तक कर सकते हैं दावा-आपत्ति
--Advertisement--

मास्टर प्लान में दूसरी बार 756 आपत्तियां 8 अगस्त तक कर सकते हैं दावा-आपत्ति

मास्टर प्लान को लेकर दूसरी बार दावे आपत्ति के लिए दो दिन का समय और बचा है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में 6...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 02:40 AM IST
मास्टर प्लान को लेकर दूसरी बार दावे आपत्ति के लिए दो दिन का समय और बचा है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग में 6 अगस्त को शाम 5 बजे तक 756 आपत्तियां आ चुकी हैं। दावे आपत्ति लेने के लिए 8 अगस्त तक समय निर्धारित है। इसके बाद आपत्तियों की सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के लिए शेड्यूल तय नहीं किया गया है।

दुर्ग-भिलाई-चरोदा सहित आसपास के सौ गांवों को नए मास्टर प्लान में जोड़ा गया है। नया मास्टर प्लान तैयार करने की प्रक्रिया अक्टूबर 2014 में शुरू हुई थी। कई बार मास्टर प्लान की खामियों को सुधारने के बाद विभागीय अफसरों ने 2016 में दावे-आपत्ति की प्रक्रिया के दौरान 1154 आपत्तियां मिली। इनके निराकरण के बाद कई लोगों ने सुनवाई की प्रक्रिया में मनमानी का आरोप लगाया।

एक ही दिन में आईं 157 आपत्तियां

शिकायतों के बाद अफसरों ने कई संशोधन किए। 10 जुलाई को दूसरी बार मास्टर प्लान का प्रकाशन कर दावे-आपत्ति की प्रक्रिया शुरू की गई। अफसरों ने बताया कि कई आपत्तियां गलतफहमी या मास्टर प्लान को ठीक से न समझ पाने के कारण की गई हैं। शनिवार तक 599 आपत्तियां मिल चुकी थी। सोमवार को 157 लोगों ने आपत्तियां की हैं।

आपत्तियों पर सुनवाई करने शेड्यूल तय नहीं

विभागीय अफसरों ने बताया कि आपत्तियों पर सुनवाई के लिए अभी शेड्यूल तय नहीं किया गया है। कलेक्टर से अनुमति मिलने पर दावे-आपत्तियों पर सुनवाई की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि इसी माह दावे-आपत्तियों पर सुनवाई के बाद शासन को मास्टर प्लान भेजा जाएगा। आवश्यक होने पर शासन स्तर पर संशोधन के बाद मास्टर प्लान का प्रकाशन किया जाएगा।

दो दिन और चलेगी आपत्ति लेने की प्रक्रिया


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..