• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • साइबर अटैक से बचने नियमित बदलें पासवर्ड, दूसरों काे न बताएं

साइबर अटैक से बचने नियमित बदलें पासवर्ड, दूसरों काे न बताएं / साइबर अटैक से बचने नियमित बदलें पासवर्ड, दूसरों काे न बताएं

Durg Bhilai News - छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के क्षेत्रीय मुख्यालय में आईटी और सूचना सुरक्षा प्रबंधन तंत्र...

Bhaskar News Network

Aug 07, 2018, 02:41 AM IST
साइबर अटैक से बचने नियमित बदलें पासवर्ड, दूसरों काे न बताएं
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के क्षेत्रीय मुख्यालय में आईटी और सूचना सुरक्षा प्रबंधन तंत्र की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में कम्प्यूटर प्रोग्राम, डेटा को नुकसान पहुंचाने वाले साइबर अटैक से सुरक्षा करने के उपाय बताए गए। प्रशिक्षकों ने कहा कि जरूरी सावधानियां बरतकर साइबर अटैक से बचा जा सकता है।

प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि नियमित अंतराल में पासवर्ड बदलना चाहिए। सोशल मीडिया में निजी जानकारी साझा न करने की सलाह दी गई। एेसा करने से कई तरह के नुकसान हो सकते हैं। बैंक खाते को नियमित अंतराल पर चेक करने, दूसरे व्यक्तियों की पैन ड्राइव, सीडी का उपयोग अपने सिस्टम में पूरी तरह बंद करने के सुझाव दिए गए।

प्रशिक्षण एकेएस साफ्टवेयर टेक्निक्स दिल्ली के कुनाल मेहर और विद्युत विभाग रायपुर के ईआईआईटीसी शाखा में पदस्थ सहायक अभियंता रेशमा साहू ने साइबर अटैक से बचने के टिप्स दिए। साइबर सुरक्षा के लिए साइबर अटैक के कारणों की विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य अभियंता एम जामुलकर सहित दुर्ग, भिलाई, बालोद, बेमेतरा और साजा के अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में शामिल हुए।

X
साइबर अटैक से बचने नियमित बदलें पासवर्ड, दूसरों काे न बताएं
COMMENT