• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • आयोग ने मतदाता सूची पर मंगाई दावा- आपत्ति, राजनीतिक दलों में बढ़ी सरगर्मी
--Advertisement--

आयोग ने मतदाता सूची पर मंगाई दावा- आपत्ति, राजनीतिक दलों में बढ़ी सरगर्मी

भास्कर न्यूज | जामगांव आर(बेल्हारी) त्रिस्तरीय पंचायती राज के रिक्त पदों के निर्वाचन के लिये प्रशासनिक तैयारी...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 02:55 AM IST
भास्कर न्यूज | जामगांव आर(बेल्हारी)

त्रिस्तरीय पंचायती राज के रिक्त पदों के निर्वाचन के लिये प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। पंचायतों में मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन कर दावा आपत्ति मंगाया जा रहा है। इसके साथ ही जून में प्रस्तावित उपचुनाव के लिए राजनैतिक सरगर्मी भी शुरू हो गई है।

राजनीतिक दलों का मुख्य फोकस दुर्ग जिला अंतर्गत पाटन ब्लॉक के दक्षिण पाटन क्षेत्र में होने वाले जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिये है। जिला पंचायत सदस्य संतोष साहू के आकस्मिक निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। दक्षिण पाटन में 50 से अधिक गांव आते हैं। सामाजिक समीकरण के लिहाज से यहां साहू समाज की अधिकता है। यहां से बीजेपी को लीड मिलती रही है। विधानसभा चुनाव के ठीक पांच माह पहले होने जा रहे इस निर्वाचन में भाजपा -कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेंगे। जिला पंचायत के चुनाव में क्षेत्र में दर्जन भर लोगों के नामों की चर्चा है। भाजपा मंडल अध्यक्ष किशोर साहू को बीजेपी का समर्थन मिल सकता है।

मंडल अध्यक्ष धनराज साहू, छगन साहू के नाम की भी चर्चा है। भाजपा नेता जयप्रकाश चंद्राकर, जिला भाजपा के उपाध्यक्ष लालेश्वर साहू ने बताया कि यहां इस बार भी बीजेपी समर्थित प्रत्याशी की ही जीत होगी। कांग्रेस में रूपचंद साहू को अपना समर्थन दे सकती है। पूर्व जनपद सदस्य उमाकांत चंद्राकर को भी मजबूत दावेदार माना जा रहा है। विमल साहू, कमलेश वर्मा ,भेष आठे, रमन टिकरिया के नामों की भी चर्चा है। कांग्रेस के जोन प्रभारी रूपेंद्र शुक्ला के मुताबिक चुनाव के लिये पार्टी के निर्देश का पालन किया जाएगा। भाजपा की जनविरोधी नीति से जनता परेशान है क्षेत्र में इस बार कांग्रेस का जिला पंचायत सदस्य बनेगा। जोगी कांग्रेस के समर्थन से शीतकरन महलवार, सरोज साव दोनों में किसी एक के चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है।