• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • कारोबारी विमल जैन और बेटे पर 20 लाख के धोखे का एक और केस दर्ज
--Advertisement--

कारोबारी विमल जैन और बेटे पर 20 लाख के धोखे का एक और केस दर्ज

Durg Bhilai News - कारोबारी विमल जैन और उनके बेटे वैभव के खिलाफ आमानाका पुलिस ने धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज किया है। महासमुंद के...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 03:21 AM IST
कारोबारी विमल जैन और बेटे पर 20 लाख के धोखे का एक और केस दर्ज
कारोबारी विमल जैन और उनके बेटे वैभव के खिलाफ आमानाका पुलिस ने धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज किया है। महासमुंद के कारोबारी का आरोप है कि उन्होंने आरोपी के शो रूम में टोयोटा की 20 लाख की कार बुक की थी। फायनेंस कंपनी के माध्यम से पैसा उनके खाते में जमा करवा दिया लेकिन आरोपियों ने कार की डिलवरी नहीं दी और न ही पैसा लौटाया। एफआईआर नहीं होने पर कारोबारी ने हाईकोर्ट में परिवाद दायर किया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश जारी किया।

आमानाका पुलिस के मुताबिक महासमुंद के जसबीर सिंह बग्गा का गाड़ियों का शो रूम हैं। उन्होंने विमल जैन के शो रूम में 2016 में टोयोटा की कार बुक की। आरोपियों ने एक महीने के भीतर कार की डिलवरी देने का झांसा दिया और छह महीने लगा दिए। आरोपी कारोबारी को कार देने के लिए कोई न कोई बहाना कर घुमाते रहे, इधर फायनेंस कंपनी ने किश्त भी शुरू कर दी। उसके बाद कारोबारी बग्गा ने हताश होकर पैसा मांगा।

आरोपियों ने पैसे नहीं लौटाए। पुलिस के अनुसार आरोपी पिता-पुत्र बिलासपुर जेल में बंद है। उनके खिलाफ रायपुर में आधा दर्जन केस दर्ज है। रायपुर, बिलासपुर के अलावा दुर्ग में भी उनके खिलाफ केस दर्ज है। हालांकि रायपुर में दर्ज पुराने मामलों में कोर्ट का स्टे लगा हुआ है। तेलीबांधा के डेढ़ करोड़ के जमीन फर्जीवाड़े में ही पुलिस उनकी गिरफ्तारी कर पाई है।

पैसे लौटा दिए : कारोबारी

जैन के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर करनेवाले कारोबारी जसबीर सिंह ने भास्कर को बताया कि अदालत ने सुनवाई के बाद पुलिस को एफआईआर करने का आदेश दिया था। इसके बाद जैन की ओर से ब्याज समेत फायनेंस कंपनी में 23 लाख जमा कर दिए हैं। कंपनी ने कर्ज चुकाने के बाद हाल में उन्हें पैसे लौटा दिए हैं।



पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद केस दर्ज किया, उसके बाद उन्हें बता दिया है कि पैसे वापस मिल गए।

X
कारोबारी विमल जैन और बेटे पर 20 लाख के धोखे का एक और केस दर्ज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..