Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» परमिट की आड़ में चोरी का खेल, सीएम से शिकायत

परमिट की आड़ में चोरी का खेल, सीएम से शिकायत

दुर्ग आरटीओ में परमिट की आड़ में टैक्स चोरी की शिकायत युवा कांग्रेस ने की है। संगठन के तरफ से सीधे मुख्यमंत्री डॉ....

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 03:55 AM IST

दुर्ग आरटीओ में परमिट की आड़ में टैक्स चोरी की शिकायत युवा कांग्रेस ने की है। संगठन के तरफ से सीधे मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह से इस पूरे मामले को लेकर शिकायत की गई है। इसमें कहा गया है कि जिले से करीब साढ़े 7 सौ बसों का परमिट है, लेकिन नजर केवल ढाई सौ के करीब आती है।

बड़े निजी बसों के संचालक टाइम के हिसाब से परमिट तो बनवा लेते हैं, लेकिन संचालन अपने हिसाब से कम संख्या में करते हैं। इससे पब्लिक को समय पर यात्रियों को पर्याप्त बसों की सर्विस नहीं मिल पा रही। मुख्य रूप से गंडई, राजनांदगांव, पाटन व दल्लीराजहरा मार्ग पर यह खेल चल रहा है। उन्होंने मामले को लेकर जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। युवा मोर्चा से गौरव उमरे, विक्रांत कुमार, लवकेश साहू सहित अन्य ने बताया कि 50 सीटर बसों में 44 का परमिशन लिया जा रहा है। इस प्रकार 6 सीटों में इंश्योरेंस व अन्य सरकारी टैक्स की चोरी की जा रही। इतना ही नहीं हर बस की परमिशन के लिए दो बसों का होना आवश्यक है। ताकि एक के खराब होने पर दूसरे से परिवहन हो, लेकिन ऐसा भी नहीं किया जा रहा। टाइम भी मनमाने ढंग से चलाया जा रहा। इसके अलावा बुकिंग के समय इन्हीं परमिशन वाली बसों का उपयोग किया जा रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×