--Advertisement--

कलेक्टर ने कार्यों में तेजी लाने के लिए दिए निर्देश

कलेक्टर ने जिले में स्काई योजना, धान खरीदी पंजीयन और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की है। वीडियो...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:56 AM IST
कलेक्टर ने जिले में स्काई योजना, धान खरीदी पंजीयन और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभागीय कामकाज की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि आगामी ग्राम सभाओं में अनिवार्य रूप से मतदान संबंधी वाचन कराया जाए। मुख्यमंत्री पेंशन योजना के कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जन संवाद की शिकायतों का निराकरण तत्काल होना चाहिए। जिले में डेंगू के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की भागीदारी सुनिश्चित करने अवकाश प्रतिबंधित कर दिया गया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एसडीएम के अलावा नगरीय निकाय और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। नगरीय निकायों समेत ब्लॉक मुख्यालय में राजस्व, स्वास्थ्य, शिक्षा, पीएचई और महिला एवं बाल विकास विभाग के अफसरों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा िक डेंगू की रोकथाम के लिए सभी जरूरी उपाय होने चाहिए।

जन जागरूकता अभियान चलाते हुए घर में कूलर में जमा पानी निकालने, घर के आसपास पानी का जमाव ना होने देने की सलाह लोगों को दें। उन्होंने कहा कि शहर में गंदगी न फैले इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इसके लिए वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाए जाएं।

कलेक्टर ने नगरीय निकायों में स्वच्छता अभियान चलाने और नालियों की सफाई के साथ टेमी फास दवा का छिड़काव करने कहा। क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में डेंगू, पीलिया और मलेरिया के बचाव से संबंधित प्रचार सामग्री भेजी जा रही है। लोगों के बीच इसका वितरण करने की व्यवस्था होना चाहिए। बीएमओ कार्यालय में मेडिसिन किट भी उपलब्ध कराई गई है। समीक्षा के दौरान सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..