--Advertisement--

कार्यकर्ता होने लगे इधर से उधर, चुनाव को 7 महीने बाकी

प्रदेश की तीनों बड़ी राजनीतिक पार्टियां भाजपा, कांग्रेस और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) अब कार्यकर्ताओं की फौज...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 02:55 AM IST
प्रदेश की तीनों बड़ी राजनीतिक पार्टियां भाजपा, कांग्रेस और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) अब कार्यकर्ताओं की फौज जुटाने में भिड़ चुकी हैं। विधानसभा चुनाव को 7 महीने ही बचे हैं और तीनों पार्टियों के स्थानीय नेता अपने वरिष्ठों को अपना काम दिखाने के लिए दूसरी पार्टी को तोड़कर कार्यकर्ता अपनी पार्टी में प्रवेश करा रहे हैं। एक महीने में ही तीनों पार्टियों में डेढ़ हजार से ज्यादा कार्यकर्ता इधर से उधर हुए हैं।

हाल ही में बोड़ला के झलमला में सांसद अभिषेक सिंह के सामने 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रवेश किया। इनमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कांग्रेस के बताए जाते हैं। जबकि जोगी कांग्रेस ने कुंवर अछरिया में और कांग्रेस ने जुनवानी में कार्यकर्ताओं को पार्टी प्रवेश कराया था। इन पार्टी के नेताओं ने भी दावा किया था कि उनकी पार्टी में शामिल हुए कार्यकर्ता पहले दूसरी पार्टी में थे और उन पार्टियों से नाराज होकर उन्होंने पुरानी पार्टी छोड़ी है। चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं की बड़ी फौज खड़ी करने पर ही सारी पार्टियां अपना ध्यान लगा रही हैं। क्योंकि हर बार पार्टी के वरिष्ठ नेता यही कहते हैं कि चुनाव कार्यकर्ता के दम पर जीते जाते हैं, ऐसे में प्रदेश की तीनों ही पार्टियां मंझे हुए कार्यकर्ता चाहती है। नए कार्यकर्ताओं की खेप तो तैयार की ही जा रही है, साथ ही पुराने और दूसरे दल के कार्यकर्ताओं को तोड़कर अपने साथ मिला रहे हैं।

राजनीतिक हलचल तेज

भाजपा, कांग्रेस और जोगी कांग्रेस में पिछले एक महीने में ही डेढ़ हजार से ज्यादा कार्यकर्ता हुए इधर से उधर, कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा

साढ़े 8 लाख आबादी वाले जिले में 1 लाख कार्यकर्ता

साढ़े 8 लाख की आबादी वाले कबीरधाम जिले में एक लाख से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ता ही हैं। इनमें सबसे बड़ी संख्या भाजपा कार्यकर्ताओं की है। पार्टी के जिम्मेदार यह दावा करते हैं कि भाजपा के पास 55 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जिले में सक्रिय तौर पर काम कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस जिले में अपने कार्यकर्ताओं की संख्या 25 हजार बताती है। इतना ही नहीं जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता भी लगभग 20 हजार बताए जाते हैं। इसके अलावा दूसरे राष्ट्रीय व क्षेत्रीय दलों के कार्यकर्ता भी सक्रिय हैं।

महीनेभर में एक-दूसरी पार्टी में आने-जाने वाले कार्यकर्ता

भाजपा में इतने आए

ग्राम निवासपुर 80

ग्राम पंडरिया 42

ग्राम बरेन्डा 42

ग्राम झलमला 300

कांग्रेस में इतने आए

ग्राम जुनवानी 263

ग्राम दशरंगपुर 120

ग्राम बैजलपुर 63

ग्राम कल्याणपुर 93

जोगी कांग्रेस में आए

नपं. पंडरिया 100

ग्राम चिल्फी 80

कुवर अछरिया 500

ग्राम पोड़ी 100

तीनों पार्टी काम करने वालों की फौज जुटाने में भिड़ी




X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..