Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» समाज को एकजुट करने समरसता जरूरी: सांसद

समाज को एकजुट करने समरसता जरूरी: सांसद

कम्युनिटी रिपोर्टर|नंदिनी अहिवारा अहिवारा में सेन समाज ने सेन जयंती समारोह और परिचय सम्मेलन का आयोजन किया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:20 AM IST

समाज को एकजुट करने समरसता जरूरी: सांसद
कम्युनिटी रिपोर्टर|नंदिनी अहिवारा

अहिवारा में सेन समाज ने सेन जयंती समारोह और परिचय सम्मेलन का आयोजन किया। सुबह महिलाओं व युवतियों ने कलश शोभा यात्रा निकाली। जो बाजे-गाजे और सेवा गीत, रामधुनी नृत्य के साथ मंगल भवन से बाजार, बस स्टैंड होते हुए वापस कार्यक्रम स्थल पहुंची। यहां सभा में अतिथियों ने सेन महाराज की पूजा की। समाज के पदाधिकारियों ने अतिथियों का प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया।

इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद ताम्रध्वज साहू ने कहा कि सेन समाज अपने आप में हर समाज से जुड़ा हुआ है। समाज को संगठित करने एकता और समरसता जरूरी है। जयंती के माध्यम से एक जगह एकत्रित होने से समाज में मजबूती आती है। और समाज आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा सेन समाज के भवन व अहिवारा के विकास के लिए कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने 5 लाख रुपए से बनने वाले भवन का भूमिपूजन किया।

संसदीय सचिव लाभचंद बाफना ने तपती दोपहरी में कलशयात्रा के दौरान समाज की महिलाओं की तपस्या को सराहा। साथ ही समाज के निरंतर आगे बढ़ते रहने की सीख दी। विधायक सांवला राम डाहरे ने कहा जब कोई समाज संगठित होकर अच्छे कार्य करता है तो यह उसके विकास का प्रतीक है। उन्होंने विधायक निधि से स्वीकृत राशि जल्द ही मिलने की बात कही।

हेल्थ

सेन जयंती

अहिवारा के मंगल भवन में आयोजन, समाज की महिलाओं व बालिकाओं ने निकाली कलशयात्रा, भवन बनाने भूमिपूजन भी हुआ

मानसिक रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सेक्टर-9 अस्पताल में मनोरोग के इलाज के लिए किया जा रहा है प्रयास

सेन जयंती पर सेवा गीत, रामधुनी नृत्य से कलशयात्रा की अगुवाई की गई।

बेटे-बेटियों को समानता से दें शिक्षा और संस्कार: मोना

महिला प्रकोष्ठ प्रांतीय अध्यक्ष मोना सेन ने कहा कि बच्चों को शिक्षित करें और संस्कार दें। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर उन्होंने विशेष जोर दिया। नगर पालिका अध्यक्ष मंजूलता यादव ने अपनी निधि से सेन समाज के सर्वसुविधा युक्त भवन के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। कैलाश नाहटा ने एक एसी की व्यवस्था का आश्वासन दिया। संचालन रमेश सेन व अध्यक्ष घनश्याम सेन ने किया।

मंदिर निर्माण के लिए सभी ने स्वस्फूर्त दान की राशि

आयोजन में स्व. खेदुराम श्रीवास की स्मृति में प्रमेंद्र श्रीवास ने सेन समाज मंदिर निर्माण के लिए 21 हजार रुपए देने की घोषणा की। स्व. सुखुराम सेन प|ी स्व. केवरा बाई सेन की स्मृति में श्रवण सेन, रमेश सेन ने 11 हजार रुपए, स्व. नीराबाई की याद में दिलीप सेन ने ठंडे पानी की व्यवस्था की। इसके अलावा आयोजन को सफल बनाने डिकेश्वर सेन, अनिल, अशोक पटेल सहित अन्य लोगों ने सहयोग दिया। कार्यक्रम में अग्रवाल डांस ग्रुप रायपुर ने विशेष प्रस्तुति देकर सबका मनमोह लिया। अंत में गुरु प्रसादी बांटी गई। इस अवसर पर समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×