• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • मेडिकल कॉलेज भवन बनकर तैयार अगस्त से नए भवन में लगेंगी कक्षाएं
--Advertisement--

मेडिकल कॉलेज भवन बनकर तैयार अगस्त से नए भवन में लगेंगी कक्षाएं

पेंड्री में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण पूरा हो गया है। जुलाई के अंतिम सप्ताह तक लोक निर्माण विभाग की...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 03:20 AM IST
पेंड्री में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण पूरा हो गया है। जुलाई के अंतिम सप्ताह तक लोक निर्माण विभाग की ओर से भवन के बाहरी हिस्से का वर्क पूरा किया जाएगा। इसके बाद यहां नए भवन में ही मेडिकल की कक्षाएं लगना शुरू हो जाएंगी। पीडब्यूडी के साथ ही मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से भी तैयारी की जा रही है। खबर है कि शनिवार को राज्य के मुख्य सचिव अजय सिंह व हेल्थ डिपोर्ट की सचिव निहारिक बारिक निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण करने आने वाले हैं। इसके बाद आगे की तैयारी पर दोनों ही अफसर दिशा-निर्देश देंगे।

भवन नहीं होने की वजह से वर्तमान में मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं पेंड्री में एकलव्य विद्यालय के लिए तैयार किए गए भवन में लग रही हैं। यहीं छात्र-छात्राओं का हॉस्टल भी संचालित है। यह भवन स्कूल के हिसाब से तैयार की गई है। इस वजह से यहां कई तरह की कमियां बनी हुई हैं। मेडिकल स्टूडेंट्स को सुविधाजनक नए भवन का लंबे समय से इंतजार है। वहीं प्रबंधन भी चाहकर भी स्टूडेंट्स को वह सुविधाएं नहीं दे पा रहा है जो कि मेडिकल कॉलेज की कक्षाओं को दी जाती हैं।

भवन में भीतरी वर्क फिनिश हो चुका, बाहर का बचा हुआ: लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने बताया कि कॉलेज भवन बनकर तैयार हो गया है। जुलाई माह के अंतिम सप्ताह तक बाहरी वर्क को भी पूरा कर लेने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं ताकि 5 से 6 अगस्त तक भवन कंप्लीट कर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को हैंडओवर कर सकें। हॉस्पिटल भवन का वर्क भी तेजी से पूरा कर रहे हैं। टारगेट अनुसार 15 सितंबर तक इसे भी पूरा कर लिया जाएगा।

चुनाव से पहले वर्क पूरा कराने लगातार अफसरों का दौरा: मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का वर्क विधानसभा चुनाव से पहले पूरा कराना है। इस लक्ष्य के अनुसार प्रदेश स्तर के अफसरों का लगातार राजनांदगांव दौरा हो रहा है। स्वयं लोक निर्माण विभाग के ईई अपने 12 इंजीनियरों के साथ यहां पर दो सब डिवीजन दफ्तर खोलकर वर्क की मॉनिटिरंग कर रहे हैं। हाल ही में इस वर्क की समीक्षा करने के लिए राजधानी स्तर पर भी बैठक हुई थी, जिसमें हर हाल में अगस्त से नए भवन में कॉलेज शुरू करने अफसरों को निर्देश दिए थे।

राजनांदगांव.मेडिकल कॉलेज भवन।

जुलाई के अंतिम सप्ताह तक पूरा करेंगे


तैयारी की जा रही है