• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • वृक्षाथन में धावक पर्यावरण संरक्षण का लेंगे संकल्प
--Advertisement--

वृक्षाथन में धावक पर्यावरण संरक्षण का लेंगे संकल्प

संस्कारधानी में राजनांदगांव रनर्स ग्रुप के द्वारा 15 जुलाई को वृक्षाथन मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। इस...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 03:25 AM IST
संस्कारधानी में राजनांदगांव रनर्स ग्रुप के द्वारा 15 जुलाई को वृक्षाथन मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। इस मैराथन में छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य प्रदेशों सहित जिले के तकरीबन ढाई हजार धावक हिस्सा लेंगे। जिले के इतिहास में दौड़ का यह पहला बड़ा आयोजन होगा, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से आयोजक पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी फैलाएंगे। इसके लिए कार्यक्रम के दिन बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया जाएगा। आयोजक प्रतिभागियों पौधा लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। वृक्षाथन की तैयारियों के संबंध में जानकारी देने के लिए गुरूवार को आयोजकों द्वारा प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इस दौरान राजनांदगांव रनर्स ग्रुप के सदस्य नवीन जैन ने बताया कि वृक्षाथन मैराथन में लगभग 2500 रनर्स पूरे भारत से आ रहे है। उन्होंने बताया कि स्पर्धा दो वर्गों में आयोजित की गयी है। इसके तहत महिला व पुरुष वर्ग के लिए 10.5 किमी व 5 किमी दौड़ रखी गयी है। इसके अलावा स्पर्धा तीन ग्रुप क्रमश: 8-16, 16-50, तथा 50 आयु वर्ग में बांटी गयी है। इसमें कुल 50 पुरस्कार लगभग डेढ़ लाख रुपए की राशि का वितरण किया गया। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि जिले में पहली बार दौड़ टाइमिंग चिप से कराई जा रही है।

पर्यावरण बचाने पहल

रनर्स ग्रुप ने 15 जुलाई को रखा वृक्षाथन मैराथन दौड़, छत्तीसगढ़ सहित अन्य जिलों से करीब 2500 धावक जुटेंगे

राजनांदगांव.पत्रवार्ता के दौरान राजनांदगांव रनर्स ग्रुप ने दी जानकारी।

सांसद भी होंगे शामिल

दौड़ गौरव पथ आडिटोरियम से सुबह 5 बजे शुरू होगी। लगभग सुबह 7.15 बजे दौड़ का समापन होगा। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अभिषेक सिंह होंगे। जिनके द्वार विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव रनर्स ग्रुप 170 लोगो का समूह है, जो रोजाना सुबह रनिंग, व्यायाम व योग का अभ्यास करता है।

स्टार रनर के साथ ही बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मैराथन के स्टार धावक यहां पहुंच रहे हैं। वृक्षाथन में मुम्बई नागपुर तथा रायपुर से स्टार रनर साहिना ललानी, हनी मखानी तथा डां. आलोक दीक्षित शामिल होंगे।

गौरव पथ से होगी शुरुआत

वृक्षाथन की शुरूआत गौरवपथ के आडिटोरियम से होगी। यहां से धावक कमला कॉलेज रोड, आरके नगर चौक होते हुए फ्लाई ओवर पहुंचेंगे। पांच किमी श्रेणी में शामिल प्रतिभागी यहां से वापस आरके नगर होते हुए गौरव पथ लौट जाएंगे। जबकि 10.5 किमी की दौड़ में शामिल धावक फ्लाई ओवर के ऊपर से होते हुए भाजपा कार्यालय के सामने पहुंचेंगे। इसके बाद रिंग रोड, लखोली नाका चौक स्टेडियम चौक होते गौरवपथ पहुंच कर खत्म होगी।