• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • कलेक्टर ने वार्ड-5 चिखली पहुंचकर सफाई व्यवस्था देखी और दिए निर्देश
--Advertisement--

कलेक्टर ने वार्ड-5 चिखली पहुंचकर सफाई व्यवस्था देखी और दिए निर्देश

कलेक्टर भीम सिंह ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 5 चिखली पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:25 AM IST
कलेक्टर ने वार्ड-5 चिखली पहुंचकर सफाई व्यवस्था देखी और दिए निर्देश
कलेक्टर भीम सिंह ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 5 चिखली पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रोजी-मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले कुशाल साहू, केशव राम साहू व हरिराम साहू के घरों में पहुंचकर उनसे चर्चा की। उन्होंने इनके जीर्णशीर्ण आवास को देखकर कुशाल, केशव एवं हरिराम के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर जमीन, मोर मकान योजनांतर्गत आवास स्वीकृत कराने के निर्देश आयुक्त नगर निगम को दिए।

नगर निगम आयुक्त अश्वनी देवांगन ने कलेक्टर को कुशाल साहू के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत होने की जानकारी दी। इसके अलावा कलेक्टर इन तीनों से बात-चित कर समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को शासन की अन्य योजनाओं से भी उन्हें लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने वार्ड वासियों की मांग पर वार्ड के सतनामी पारा में अधूरे सड़क निर्माण कार्य को पूरा कराने एवं चिखली तालाब का निरीक्षण कर तालाब की उचित साफ-सफाई कराने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने चिखली में मुख्य मार्ग से शीतला मंदिर रोड के नाली का निरीक्षण कर पानी निकासी व साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने वार्ड वासियों से बात-चीत कर डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के कार्य के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने वार्ड में साफ-सफाई की व्यवस्था के संबंध में पूछताछ की।

राजनांदगांव.वार्ड में सफाई व्यवस्था देखने पहुंचे कलेक्टर ने की लोगों से चर्चा।

गलियों मेें जल्द नाली निर्माण कराने कहा

उन्होंने वार्ड वासियों की मांग पर सतनामी पारा गली में शीघ्र नाली निर्माण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने वार्डवासियों से पेयजल के व्यवस्था व वार्ड के अन्य महत्वपूर्ण आवश्यकताओं के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने राजनांदगांव शहर के लोगों को पेयजल एवं निस्तारी हेतु समुचित मात्रा में पानी उपलब्ध कराने हेतु शहर में प्रगतिरत अमृत मिशन योजना की जानकारी ली।

X
कलेक्टर ने वार्ड-5 चिखली पहुंचकर सफाई व्यवस्था देखी और दिए निर्देश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..