• Home
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • बिल पास करने ठेकेदार से घूस लेते इंजीनियर गिरफ्तार
--Advertisement--

बिल पास करने ठेकेदार से घूस लेते इंजीनियर गिरफ्तार

कृषि अभियांत्रिकी विभाग कवर्धा के असिस्टेंट एग्रीकल्चर इंजीनियर एके पाण्डेय बुधवार को बिल पास करने के बदले...

Danik Bhaskar | May 17, 2018, 03:35 AM IST
कृषि अभियांत्रिकी विभाग कवर्धा के असिस्टेंट एग्रीकल्चर इंजीनियर एके पाण्डेय बुधवार को बिल पास करने के बदले ठेकेदार से 10 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) रायपुर की टीम ने उन्हें रिश्वत लेते पकड़ा। यह इंजीनियर पहले भी ठेकेदार से 25 हजार ले चुका था।

पकड़े जाने के बाद एसीबी की टीम ने ऑफिस में दस्तावेजों को खंगालना शुरू किया। ठेकेदार बलराम सिंह ठाकुर का आकाश ट्रेडर्स नाम की कंपनी है, जिसने कोटरा बुंदेली पंचायत के मानपुर गांव में चेकडैम निर्माण के लिए 1.98 लाख रुपए का मटेरियल सप्लाई किया था। भुगतान के लिए ठेकेदार बलराम ठाकुर ने बिल वाउचर लगाया था, लेकिन असिस्टेंट एग्रीकल्चर इंजीनियर एके पाण्डेय ने कमीशन के पैसों के लिए बिल रोक दिया। बिल पास करने के बदले उसने ठेकेदार से पहले 25 हजार रुपए रिश्वत लिया। बाद में 10 हजार रुपए और मांगने लगा, तो एबीसी से शिकायत की गई। टीआई आरके साहू ने बताया कि कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी इंजीनियर को जेल भेजा जाएगा। 60 दिन यानि बाद चालान पेश किया जाएगा।

कवर्धा में 11 साल से पदस्थ

वर्ष 2007 में आरोपी इंजीनियर एके पाण्डेय की पोस्टिंग कवर्धा जिले में हुई थी। यानि पिछले 11 साल से वह कवर्धा में ही जमा हुआ है। बताया जाता है कि उस पर 4 अन्य जिलों का भी प्रभार है। इनमें दुर्ग, राजनांदगांव, मुंगेली और बेमेतरा जिला शामिल है।