• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bhilaidurg
  • नक्सल संवेदनशील नवागांव औंधी में ढाई माह में बनी 45 मीटर लंबी पुलिया
--Advertisement--

नक्सल संवेदनशील नवागांव औंधी में ढाई माह में बनी 45 मीटर लंबी पुलिया

जिले के अंतिम छोर में स्थित थाना औंधी के ग्राम नवागांव में जिला पुलिस बल और आईटीबीपी 27वी वाहिनी की रात दिन सतत...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:40 AM IST
नक्सल संवेदनशील नवागांव औंधी में ढाई माह में बनी 45 मीटर लंबी पुलिया
जिले के अंतिम छोर में स्थित थाना औंधी के ग्राम नवागांव में जिला पुलिस बल और आईटीबीपी 27वी वाहिनी की रात दिन सतत निगरानी में पीएमजीएसवाय योजना के तहत 45 मीटर लंबा नदी पुलिया बनकर तैयार हुआ।

नक्सलियों ने निर्माण के दौरान कार्य बाधित करने के मकसद से आधी रात को आई ई डी ब्लास्ट भी किया। किंतु पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के मार्गदर्शन में सुरक्षा बल के जवानों ने लगातार क्षेत्र में दबाव बनाते हुए तेज गति से पुलिया निर्माण कार्य कराया। पुलिया निर्माण कार्य को सतत सुरक्षा करने के लिए पुलिया के ही समीप ग्राम गट्टेपायली में पुलिस अधीक्षक द्वारा अस्थायी कैंप की स्थापना की गई।

उन्होंने निभाई विशेष भूमिका: निर्माण कार्य को सफल बनाने में आईटीबीपी 27 वी वाहिनी के सेनानी अजय निर्मल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मानपुर तारकेश्वर पटेल, एसडीओपी मानपुर आकाश राव गिरेपुन्जे, उप सेनानी पुरुषोत्तम व रमेश, सहायक सेनानी धर्मवीर व कैंप प्रभारी उपनिरीक्षक श्याम किशोर शर्मा व थाना प्रभारी औंधी उपनिरीक्षक योगेश कश्यप समेत जिला पुलिस बल व आईटीबीपी 27वीं वाहिनी के अधिकारियों व जवानों का योगदान रहा।

राजनांदगांव. नवगांव 45 मीटर लंबी नदी पुलिया बनकर तैयार हो गई है।

नक्सलियों ने कैंप के जवानों पर किया हमला

नक्सलियों द्वारा लगातार कैंप के जवानों को नुकसानों पहुंचाकर मनोबल गिराने की कोशिश की परंतु सुरक्षा बलों ने न केवल पूरे निर्माण कार्य के दौरान जान और माल की सुरक्षा की बल्कि ग्राम गट्टेपायली में ही चिकित्सा शिविर का आयोजन, बोरपम्प का लोकार्पण करने में योगदान दिया।

X
नक्सल संवेदनशील नवागांव औंधी में ढाई माह में बनी 45 मीटर लंबी पुलिया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..