पंचायत सचिवों को बढ़े वेतनमान का लाभ अब 10 साल में मिलेगा; सीएम रमन सिंह ने राजनांदगांव में की घोषणा / पंचायत सचिवों को बढ़े वेतनमान का लाभ अब 10 साल में मिलेगा; सीएम रमन सिंह ने राजनांदगांव में की घोषणा

पहले 15 साल में मिलना था, सीएम ने घटाया समय

Bhaskar News

Aug 12, 2018, 12:34 AM IST
Raman declares panchayat secretaries incremental pay scales in 10 years

राजनांदगांव. प्रदेश के पंचायत सचिवों के लिए अच्छी खबर है। इनके बढ़े वेतनमान का लाभ 15 नहीं बल्कि 10 साल में मिलने लगेगा। साथ ही 10 साल की अवधि पूरी कर चुके सचिवों को 5200 से 20,200 वेतनमान और ग्रेड पे भी 24 सौ रुपए मिलेगा। इसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने की है।

राजनांदगांव के बसंतपुर स्थित कृषि उपज मंडी प्रांगण में शनिवार को पंचायत सचिवों का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन हुआ। इसमें प्रदेशभर के लगभग 10 हजार सचिव अपने परिवार के साथ शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने इस मौके पर कहा कि पंचायत सचिव ही ग्राम विकास का आधार हैं। इनके बिना सरकार की किसी भी योजना का क्रियान्वयन नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन काल में पंचायतों की हालत खराब थी। पंचायतों के पास एक भी काम का अधिकार नहीं था। उस दौर में केवल गांव विकास को लेकर बड़े-बड़े भाषण दिए जाते थे। पर जब से छत्तीसगढ़ राज्य बना और भाजपा की सरकार आई है तब से सारे काम पंचायतों के माध्यम से कराए जा रहे हैं। कई पंचायतों में तो करोड़ों के काम हो रहे हैं। कहा कि कांग्रेस शासन काल में सचिवों को महज 500 रुपए के मानदेय से रखा गया था। अब तो 15 से 20-25 हजार तक वेतन बढ़ा है।

X
Raman declares panchayat secretaries incremental pay scales in 10 years
COMMENT