Hindi News »Chhatisgarh »Durg Bhilai» Special Train Start From Gaya To Durg For RRB Exam

रेलवे के परीक्षार्थियों के लिए 11 अगस्त से गया स्टेशन से दुर्ग के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

शनिवार सुबह 8.30 बजे गया से रवाना हो गई है जो दूसरे दिन रविवार को सुबह 8.30 बजे दुर्ग पहुंचेगी

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 11:33 AM IST

रेलवे के परीक्षार्थियों के लिए 11 अगस्त से गया स्टेशन से दुर्ग के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

भिलाई।आरआरबी की परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों की सहायता के लिए भारतीय रेलवे बोर्ड ने गया से दुर्ग तक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन 11 अगस्त को गया से सुबह 8.30 बजे निकलेगी। दूसरे दिन रविवार को सुबह 8.30 बजे यह ट्रेन दुर्ग पहुंचेगी। इसी तरह 13 अगस्त को रात आठ बजे यह ट्रेन दुर्ग से निकलेगी और दूसरे दिन रात 8 बजे गया पहुंचेगी। इसमें एक एसएलआर और 12 सामान्य कोच होंगे। यह ट्रेन मेल और एक्सप्रेस श्रेणी की है। इससे ग्रेड सी लोको पायलट और तकनीशियन की चल रही चयन परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक छात्रों को राहत मिलेगी।

- देशभर में रेलवे की भर्ती परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) बिलासपुर के तहत 1 लाख 80 हजार उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। ऑनलाइन हाेने वाली इस परीक्षा रायपुर में चार, भिलाई-दुर्ग में 3, बिलासपुर में एक और नागपुर के 8 केंद्रों पर भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। पहले चरण में देशभर में 60 हजार असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन ग्रेड-3 के पदों के लिए विभिन्न तिथियों में 10 दिनों तक यह परीक्षा चलेगी। आरआरबी बिलासपुर के तहत पदों की संख्या 1451 है। इसमें लोको पायलट के 787 और तकनीशियन के 664 पद हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले 1 लाख 80 हजार उम्मीदवारों में करीब 53 हजार छत्तीसगढ़ के युवा हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Durg Bhilai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×