--Advertisement--

फेसबुक पर पोस्ट किया- 'ऑन द वे टू उज्जैन', लौटे तो घर में हो गई थी 11.60 लाख रुपए की चोरी

महाबलेश्वर जाते समय रास्ते में फैमिली फोटो क्लिक कर घर के एक मेंबर ने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 12:17 PM IST
thief stole 11.6 lakhs rupee in Kawardha, Chhattisgarh

कवर्धा। शहर के एक सूने मकान में अज्ञात चोरों ने 11.60 लाख रुपए कैश समेत सोने-चांदी के गहनाें पर हाथ साफ कर फरार हो गए। मंगलवार तड़के 4 बजे जब परिवार घर लौटा तो उन्हें चोरी का पता चला। मामले की जानकारी थाने में दी गई। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है। पीड़ित परिवार के एक शख्स ने फेसबुक पर स्टेटस डाला था-'ऑन द वे टू उज्जैन'। आशंका जताई जा रही है कि फेसबुक स्टेटस से चोरों को घर में किसी के न होने और लौटने में वक्त लगने का अंदाजा हो गया था।

- पीड़िता संजय रानी पति तिरूपति पात्रो कवर्धा में पीजी कॉलेज के पीछे स्थित गंगानगर में रहती हैं। वो और उनकी फैमिली 2 अगस्त को घर में ताला लगाकर महाबलेश्वर दर्शन को निकले। इसी बीच चोरों ने आलमारी का लॉकर तोड़कर उसमें रखे 1.60 लाख कैश व 10 लाख के गहने पर हाथ साफ कर दिया। इधर परिजन महाबलेश्वर से सेामवार रात 1.30 बजे कवर्धा पहुंचे। यहां वे रातभर परिचित के घर रुके। फिर मंगलवार शाम 4 बजे घर आए, तो देखा आलमारी खुली थी। सारा सामान बिखरा था। कैश व गहने गायब थे। देर शाम तक एफआईआर नहीं दर्ज हुई।

घर से लगा बरगद का पेड़, उसी से छत पर पहुंचे चोर
- गंगानगर के जिस घर से चोरी हुई, उससे लगा एक बरगद का पेड़ है। पुलिस को शक है कि उसी पर चढ़कर आरोपी पहले छत पर पहुंचा। छत में पतले टिन का दरवाजा लगा था, उसकी कुंडी तोड़ी फिर घर के भीतर दाखिल हुए। कमरों में ताला नहीं लगा था। कुंडी खोलकर अज्ञात चोरों ने आसानी से कैश व जेवर निकाले और छत के रास्ते से ही फरार हो गए।

फेसबुक पोस्ट से चोरों को मिला अंदाजा

-पात्रो फैमिली 2 अगस्त की सुबह 7 बजे महाबलेश्वर जाने के लिए घर से निकले थे। उसी दिन परिवार की सदस्य गीतांजलि पात्रो ने फेसबुक स्टेटस पर पोस्ट किया था। जिसमें उसने फैमिली फोटो के साथ ऑन द वे टू उज्जैन.. लिखा था। पुलिस को आशंका है कि चोरों ने स्टेटस देखकर आइडिया लगा लिया। इसी का फायदा उठाया हो और वारदात को अंजाम दिया। क्योंकि सीएम के भतीजी दामाद के घर चोरी में भी कुछ ऐसा ही देखा गया था। उन्होंने भी फेसबुक पर इसी तरह का पोस्ट किया था।

- परिवार में पति-पत्नी समेत 4 सदस्य रहते हैं। घर से लगी किराना दुकान है। घर व दुकान में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। ऐसे में चोरों का पकड़ना तो दूर उनका सुराग ढूंढना भी चुनौती है।

चोरी कब हुई, क्लियर पता नहीं चल रहा
- घर से करीब डेढ़ लाख रुपए कैश और लाखों के जेवर चोरी होना बता रहे हैं। चोरी कब हुई है, यह भी क्लियर पता नहीं चल रहा है। परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच शुरू कर दी है- माहेश्वर नाग, एएसपी, कबीरधाम

X
thief stole 11.6 lakhs rupee in Kawardha, Chhattisgarh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..